Doon Prime News
uttarakhand

देवभूमि में धर्मांतरण को लेकर बोले मुख्यमंत्री धामी, कहा – देवभूमि में जबरन धर्मांतरण गंभीर मामला, सरकार ने सख्त कानून लाने का किया फैसला

आज मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जबरन धर्मांतरण एक बड़ी समस्या है। देवभूमि में धर्मांतरण रोकने के लिए सरकार ने सख्त कानून लाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड की जनता के सामने हमने यह बात रखी थी, कि हम राज्य के अंदर सभी के लिए समान नागरिक संहिता लागू करेंगे।


आपको बता दें की प्रदेश की जनता ने इस पर अपना बहुमत दिया। सत्ता में आने के बाद सबसे पहले समान नागरिक संहिता के लिए समिति का गठन किया। समिति सभी वर्गों से सुझाव लेकर प्रस्ताव तैयार कर रही है। सीएम ने कहा कि धर्मांतरण एक बड़ी समस्या है।

यह भी पढ़े -*जोशीमठ से किमाणा जा रहा था,वाहन हुआ हादसे का शिकार 12 से ज्यादा लोग थे सवार*


देवभूमि में जबरन धर्मांतरण एक गंभीर मामला है, जो नहीं होना चाहिए। इसके लिए सरकार ने सख्त कानून लाने का फैसला लिया है। बता दें कि मंत्रिमंडल में सरकार ने उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता (संशोधन) विधेयक को मंजूरी दी है, जिसमें जबरन धर्मांतरण के लिए 10 साल तक सजा का प्रावधान किया जाएगा। कोई भी व्यक्ति जबरन धर्मांतरण की शिकायत दर्ज कर सकता है।

Related posts

Uttarakhand :वन दरोगा भर्ती मामले में हाईकोर्ट की सुनवाई,105पदों को सीधी भर्ती और 211को पदोन्नति से भरने के दिए आदेश

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड में हुआ बड़ा सड़क हादसा, चलती रोडवेज बस के ब्रेक हुए फेल, सवारियों में मची चीख पुकार

doonprimenews

उत्तराखंड में आज से नामांकन, पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव का काउंटडाउन शुरू

doonprimenews

Leave a Comment