Doon Prime News
nainital

जबरन धर्मपरिवर्तन की धमकी ,छात्रा ने स्कूल जाना ही छोड़ दिया, स्थानीय लोगों ने आरोपी युवक के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की

धर्मपरिवर्तन

धर्मपरिवर्तन की खबरें आती रहती है। अब एक खबर नैनीताल से सामने आई है। रामनगर ब्लॉक ए पीरूमदारा गांव में अल्पसंख्यक के युवक द्वारा एक छात्रा को धर्मपरिवर्तन कर निकाह के लिए दबाव डालने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि आरोपी की धमकी से परेशान किशोरी ने स्कूल जाना ही छोड़ दिया। इसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पीड़िता के मुताबिक आरोपी युवक अलग अलग मोबाइल नंबर से फ़ोन कर उस पर निकाह करने के लिए दबाव डाल रहा है। आरोप है कि आरोपी युवक उसका धर्मपरिवर्तन कराना चाहता है। वह धमकी दे रहा है कि अगर स्कूल आए तो वे उसे जबरन उठा ले जाएगा। ऐसे में उसने स्कूल जाना ही छोड़ दिया। वह धमकी दे रहा है कि यदि पुलिस कार्रवाई हुई तो वो जेल से बाहर आकर उसे जलाकर मार देगा। शुक्रवार को चौकी पहुंची एक महिला ने भी मीडिया के समक्ष आरोपी युवक द्वारा छात्रा को धमकी देने की पुष्टि की।

यह भी पढ़े –*सेल्फी ने ली जान ,मौत से परिजनों में मच गया कोहराम

मामले की खबर मिलते ही पीड़िता के समर्थन में कई ग्रामीण और सेफ चाइल्ड संस्था के संचालक दिपांशु रावत, हिंदूवादी संगठन के सूरज चौधरी पीरूमदारा पुलिस चौकी पहुँच गए। उन्होंने छात्रा के परिजनों की ओर से 1 दिन पहले पुलिस चौकी में तहरीर देने के बाद भी आरोपी के खिलाफ़ कोई सख्त कार्रवाई नहीं होने पर गहरी नाराजगी जताई। स्थानीय लोगों ने आरोपी युवक के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग की है। सीईओ बलजीत भाकुनी ने बताया कि मामले की तहरीर चौकी में दी गई है। इसकी जांच की जा रही है।

Related posts

ओखलकांडा ब्लॉक के ग्राम प्रधानों ने DM को दिया ज्ञापन, ऑडिट रोकने की मांग

doonprimenews

Nainital में हनुमानगढ़ी-रानीबाग रोपवे को मंजूरी, 14.7 किमी तक होगी लंबाई; लोगो को  मिलेगा जाम से छुटकारा

doonprimenews

हल्द्वानी में हिंसा के बाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, सपा नेता के भाई को किया गिरफ्तार, कर्फ्यू में दी ढील, नैनीताल -बरेली मार्ग पर आवगमन हुआ शुरू

doonprimenews

Leave a Comment