Doon Prime News
dehradun

कैलाश खेर के गीतों से झूम उठा सुबह-सुबह देहरादून, उसके बाद सड़कों पर देखने को मिला युवाओं में जमकर जोश

मैराथन

बड़ी खबर देहरादून से आ रही है जहां पुलिस लाइन में रविवार सुबह मैराथन में दौड़ आयोजित की गई है इस दौरान कैलाश खेर के गीतों पर युवा जमकर झूमे। जी हां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फ्लैग ऑफ करने के साथ ही युवाओं को नए भारत के निर्माण में अपना योगदान देने का भी आवहन किया।

मौके पर मौजूद डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में पीएम के एक भारत,श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने की प्रतिबद्धता और सीएम के देव भूमि को 2050 तक नशा मुक्त करने की मुहिम के साथ रन फॉर यूनिटी वन रन अगेंस्ट ड्रग्स थीम पर हंस फाउंडेशन द्वारा मैराथन आयोजित की गई। जिसमें देश के 112 विदेशी एथलीटों ने रजिस्ट्रेशन कराया था साथ ही 24 राज्य एवं 4 केंद्र शासित प्रदेशों के लगभग 15000 लोगों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया गया।

आपको बता दें कि डीजीपी अशोक कुमार द्वारा जानकारी दी गई थी कि 21 किलोमीटर में कुल 3255 ( 3,027 पुरुष और 228 महिलाएं), 10 किलोमीटर में कुल 5,100( 4,351 पुरुष और 749 महिला) प्रतिभागियों द्वारा रजिस्ट्रेशन कराया है। मैराथन के साथ ही जागरूकता थीम पर 3 किलोमीटर की फंद्रल भी आयोजित की जा रही है।

इतना ही नहीं मैराथन में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को 29 अक्टूबर को पुलिस लाइन रेस कोर्स में सुबह 10:30बजे से शाम 6:00 बजे तक नंबर वितरित किए गए। बताया कि मैराथन में कई श्रेणियों में विजेता प्रतिभागियों को 10लाख रूपये और सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।
21 किलोमीटर एवं 10 किलोमीटर में सभी प्रतिभागियों को निशुल्क टाइमिंग चिप दी जाएगी। 21 किलोमीटर फिनिश करने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को और 10 किलोमीटर में टॉप 10 प्रतिभागियों को फिनिशर मेडल प्रदान किए जाएंगे। देहरादून मैराथन को सफल बनाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है आयोजन स्थल और मैराथन रुट पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।पुलिस बल सुबह छह बजे से अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे हैं। पुलिस मुख्य मार्ग पर आने वाले लिंक मार्गों पर बैरियर लगाकर सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी वाहन व पशु मैराथन के दौरान मुख्य मार्ग पर न आने पाएं।

यह भी पढ़े – *अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्या की फैक्ट्री में लगी आग.

बता दें की मैराथन को सफल बनाने के लिए कार्यक्रम स्थल पुलिस लाइन रेसकोर्स को पांच जोन और 15 सेक्टर में विभाजित किया गया है। जिसमें एक एसपी, पांच सीओ, छह इंस्पेक्टर, 28 दरोगा, आठ महिला दरोगा, 11 हेड कांस्टेबल, 134 सिपाही और 40 महिला सिपाहियों को नियुक्त किया गया है।इसके अलावा यातायात व्यवस्था को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए पूरे मैराथन मार्ग को पांच जोन में विभाजित किया गया है। जिसमें एक एसपी, तीन सीओ, आठ इंस्पेक्टर, 42 दरोगा, 14 महिला दरोगा, 14 मुख्य आरक्षी, 227 सिपाही, 38 महिला सिपाही, दो कंपनी पीएसी, आठ सीपीयूकर्मी और 25 होमगार्डस को नियुक्त किया गया है।

Related posts

प्रॉपर्टी के असली मालिक को ही प्रॉपर्टी बेचकर ठगना चाहते थे ठग ,मालिक ने किया यह समझदारी का काम

doonprimenews

Uttarakhand :निवेश और अवस्थापना विकास बोर्ड बनाने के लिए अध्यादेश लाएगी प्रदेश सरकार, सोमवार को मंत्रीमंडल की बैठक में हो सकता है निर्णय

doonprimenews

Doiwala :क्रिप्टो में ट्रेडिंग करते करते इस्लाम का कट्टर समर्थक बना युवक,पिता के टोकने पर मारपीट पर उतरा

doonprimenews

Leave a Comment