Doon Prime News
dehradun

पुलिस ने कर्मचारी चयन आयोग के 6 अधिकारियों के खिलाफ की विजिलेंस जांच की मांग, मुख्यमंत्री को होगा आखरी निर्णय

मुख्यमंत्री

देहरादून से एक बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें देहरादून राज्य के युवाओं के साथ छलावा और उनकी भर्ती में धांधली करने वालों की अब खैर नहीं है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहले ही कहा है कि कार्रवाई ऐसी होगी कि नकल माफिया कभी दुबारा उत्तराखंड में ऐसी हरकत नहीं करेंगे। लिहाजा उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अधिकारी अब विजिलेंस के दायरे में आ सकते हैं क्योंकि सूत्रों के अनुसार पता चला है कि पुलिस जांच में लंबे समय से आयोग में चल रही गड़बड़ियों के बीच पुलिस ने आयोग के दो पूर्व अधिकारियों सहित छह लोगों की पुलिस विजिलेंस जांच की सिफारिश शासन से की है। हालांकि इसमें आखिरी निर्णय मुख्यमंत्री को लेना होगा।

यह भी पढ़े – हल्द्वानी में 5 बच्चो को जोरदार करंट लगने से क्षेत्र में मचा हड़कंप, सभी बच्चो को स्थानीय अस्पताल में कराया भर्ती

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में स्नातक स्तरीय की भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने के बाद जहाँ एक ओर 35 गिरफ्तारी हो गई है तो वहीं विजिलेंस भी प्रारंभिक जांच में आयोग के कर्मचारियों पर आये अधिक संपत्ति का संदेश भी सामने खड़ा हुआ है। यही नहीं बुधवार को पुलिस मुख्यालय में आयोग के दो अधिकारियों और तीन कर्मचारियों और एक कंपनी के मालिक के खिलाफ़ विजिलेंस जांच की सिफारिश भी की है अब तक प्रकरण मुख्य सचिव एसएस संधू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली सतर्कता समिति की बैठक में रखा जाएगा, जिसकी अंतिम मंजूरी के बाद उसे मुख्यमंत्री के पास भेजा जाएगा।

Related posts

किसानों के मुद्दों को लेकर आज कांग्रेस का हल्ला बोल, सितारगंज में करन माहरा तो हरिद्वार में हरीश रावत करेंगे नेतृत्व

doonprimenews

पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया दीक्षांत समारोह में शिरकत

doonprimenews

Chamoli accident:एम्स प्रशासन ने चमोली हादसे में झुलसे 11पीड़ितों में से 9को दी छुट्टी,दो पीड़ितों की हालत गंभीर

doonprimenews

Leave a Comment