Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड में पूर्व जज पर लगा रुपए मांगने व शारीरिक संबंध बनाने का आरोप, जाने क्या है मामला

राज्य लोकसेवा आयोग

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के बाद अब राज्य लोक सेवा आयोग से साल 2018 में हुई लेक्चरर भर्ती में भी गड़बड़ी की शिकायत की गई है। बता दें कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में युवती के ऑडियो को शिकायत का आधार बनाया गया।भाकपा (माले ) के गढ़वाल सचिव इंद्रेश मैखुरी ने इस मामले को उठाते हुए मुख्यमंत्री,पुलिस महानिदेशक और राज्य महिला आयोग से उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है।

पैसे मांगने और शारीरिक सम्बन्ध के लिए दबाव बनाने का लगा आरोप

आपको बता दें कि मैखुरी ने कहा कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे ऑडियो में युवती ने पूर्व में जज रहे उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के एक पूर्व सदस्य पर पैसे मांगने और शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने जैसे बड़े आरोप लगाए हैं।
युवती का कहना है कि वर्ष 2018 में उत्तराखंड अधीनस्थ शिक्षा ( प्रवक्ता संवर्ग – समूह ग ) की लिखित परीक्षा पास करने के बाद उन्हें महिला व सामान्य वर्ग में साक्षात्कार के लिए चुना गया। उसके दोनों ही साक्षात्कार, संबंधित सदस्य के पैनल में थे। युवती ने आरोप लगाया कि साक्षात्कार के बाद आयोग के सदस्य ने उन्हें दस्तावेज दुरुस्त करने के नाम पर एक स्थान पर बुलाया और वहां उसे पैसे की मांग के साथी शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डाला। यह भी कहा कि किसी से कुछ कहा तो उसका रिजल्ट उनके हाथ में है।

यह भी पढ़े –Breaking news : – यहाँ देहरादून -ऋषिकेश को जोड़ने वाली अस्थायी सड़क बही, निर्माणाधीन पुल से वाहनों का आवागमन हुआ शुरू

युवती को अगली परीक्षा में चुने जाने का दिया था भरोसा
वायरल ऑडियो के मुताबिक बताया जा रहा है कि आयोग के आरोपी सदस्य ने युवती को अगली परीक्षा में चुने जाने का भी भरोसा दिया था। युवती को सहायक से संपर्क में बने रहने को कहा गया। युवती ने बताया की उसने जिन बच्चों को पढ़ाया उनका चयन प्रतियोगी परीक्षाओं में हो चुका है लेकिन उसका नहीं हुआ है।

कई वर्षों से कर रही है शिकायत, सुनवाई ना करने का लगाए आरोप
युवती ने यह भी आरोप लगाया है कि वह इस संबंध में कई वर्षों से शिकायत कर रही है लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। युवती द्वारा 12 मार्च 2020 को पुलिस महानिदेशक को लिखित शिकायत में कहा गया था कि नौकरी के नाम पर आयोग के सदस्य ने उससे छेड़छाड़ व अश्लीलता की है। मैखुरी के मुताबिक पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने इस मामले में कार्रवाई का भरोसा दिया है।

Related posts

Haridwar: फिल्म ‘रेड’ की तर्ज पर इनकम टैक्स की कार्रवाई, 48 घंटे सख्ती, सिक्योरिटी गार्ड भी खुद को कोसने लगा

doonprimenews

उत्तराखंड में यहां एक युवक ने दवाई के धोखे में गटक लिया जहरीला पदार्थ , स्थिति गंभीर

doonprimenews

मुख्यमंत्री उत्तराखंड के ड्रग्स फ्री देवभूमि(2025) के अभियान को आज मिली बड़ी सफलता

doonprimenews

Leave a Comment