Doon Prime News
dehradun

देहरादून से चाइना बॉर्डर तक बनेंगी दो सड़के , मिली मंजूरी

देहरादून से चाइना बॉर्डर तक सड़क निर्माण

एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के देहरादून में सामरिक दृष्टि से बेहद अहम इंटरनेशनल सीमा से जुड़ी दो अहम सड़कों को बनाने की मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि चाइना बॉर्डर को जाने वाले दो सड़कों को मंजूरी मिली है। दोनों सड़कें उत्तरकाशी की नेलांग घाटी में बनाई जाएगी।
सड़कों को बनाने का कार्य वाइल्डलाइफ क्लीयरेंस न मिलने के कारण 2020 में वही लटक गया था, लेकिन निर्माण कार्य नेशनल वाइल्डलाइफ बोर्ड मीटिंग में दोनों सड़कों को मिली मंजूरी शुल्क सुमला से थांगला तक 11 किलोमीटर बनेगी। वहीं दूसरी सड़क मड़ी से साँगचौखला तक 17 किलोमीटर बनेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विशेष प्रयास से भारत चीन से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमा तक सड़क पहुंचाएंगे।

यह भी पढ़े- पंजाब के किसान फिर आए सड़को पर, जानिए क्यों हो रहा है संयुक्त किसान मोर्चा का प्रोटेस्ट


वही कुछ समय पहले सीएम पुष्कर सिंह धामी ने संसद भवन में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की इस दौरान सीएम धामी ने नितिन गडकरी से राज्य में चल रहे विकास कार्यों पर चर्चा की। इस बीच सीएम ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से प्रदेश के रोज़ राजमार्ग ओके को राष्ट्रीय राजमार्ग अधिसूचित करने के लिए अनुरोध किया। और साथ ही साथ उन्होंने उत्तराखंड में चल रही सड़क व परिवहन विभाग की योजनाओं की जानकारी भी दी। सीएम ने बताया कि चीन और नेपाल सीमा के निकट सामरिक दृष्टि से बेहद अहम अंतरराष्ट्रीय सीमा से जुड़े कार्यों पर काम चल रहा है।

Related posts

कैंपटी फॉल जाने का है प्लान तो पढ़िए पूरी खबर, व्यापार मंडल ने किया है ये ऐलान

doonprimenews

Hate Speech के आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित, इंटरनेट मीडिया पर पहाड़ी समुदाय और महिलाओं के खिलाफ की थी अभद्र टिप्पणी

doonprimenews

देहरादून से NIA ने एक दंपति को किया तलब मामला टेरर फंडिंग से जुड़ा हुआ है, दंपति के खाते में आया विदेश से पैसा, धर्म विशेष युवती से युवक ने धर्म बदलकर की थी शादी .

doonprimenews

Leave a Comment