Doon Prime News
Uncategorized

उत्तराखंड STF के हाथ लगी बड़ी कामयाबी , फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेन्टर का किया पर्दाफाश

STF

उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आई है की ठगों का जाल तोड़ने के लिए एसटीएफ ने एक जाल बिछाया था| जिसमें उन्होंने ईसी रोड पर स्थित द्वारिका स्टोर के पास एक कॉम्लेक्स में छापा मारकर इंटरनेशनल साइबर क्राइम ठगी करने वाले लोगों के एक गिरोह का खुलासा किया हैं एसटीएफ ने वारदात की जगह से सवा करोड़ बरामद किए है और साथ ही साथ 40 से भी ज्यादा युवाओं को वहाँ से गिरफ्तार किया है, जो उस गिरोह के लिए काम करते हैं इन सभी युवाओं से पूछ्ताछ की जा रही हैं और इस गैंग में शामिल सभी लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़े -क्रिकेट में फ्लॉप होने के बाद भी इंस्टाग्राम पर नहीं कम हुए फॉलोवर 20करोड़ से ज्यादा है तादाद , जाने कौन है ये खिलाड़ी
उत्तराखंड के एसटीएफ के इंचार्ज एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक देहरादून के कुछ लोग विदेशों के लोगों के साथ साइबर ठगी कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलने पर एसटीएफ ने इनपुट एकत्र किया है। पक्की सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की टीम द्वारिका स्टोर के पास एक कॉम्प्लेक्स में छापेमारी करने के लिए पहुंची, जहाँ उन्होंने देखा कि इंटरनेशनल कॉल सेंटर के नाम पर लोगों को ठगा जा रहा है। और वहाँ से एक दर्जन से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया है। यह भी पता चला है कि मौके पर से ₹1,26 करोड़ बरामद किए गए हैं। एसटीएफ उत्तराखंड व साइबर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस मामले में और भी बड़े खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही साथ गैंग के साथ बड़े नाम भी शामिल होने की आशंका जताई गई है।

Related posts

बड़ी खबर: डोरंडा ट्रेजरी घोटाले में कोर्ट ने Lalu yadav को सुनाई पांच साल की सजा, 27 साल बाद आया फैसला

doonprimenews

बयान दिया Kumar Viswas ने फंस गए चुनाव आयोग के अधिकारी, जानिए क्यों

doonprimenews

Avast VPN License Key — Protect Your online Connection

doonprimenews

Leave a Comment