Doon Prime News
uttarpradesh

Weather Update- भारी से बहुत भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया अलर्ट

Weather

Weather Department द्वारा उत्तर प्रदेश के कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी की है। आपको बता दे की उत्तर प्रदेश में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। मौसम को देखते हुए Weather Department द्वारा Yellow और Orange Alert जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश Weather Department के मुताबिक बताया जा रहा है की 12 October तक 49 जिलों में कड़क बिजली के साथ भारी बारिश हो सकती है। साथ ही Gonda, Balrampur, Siddharth Nagar, Bahraich, Basti, Maharajganj, Barabanki में भी तेज़ बारिश हो सकती है। वही अगर वाराणसी की बात करें तो रविवार की सुबह चटक धूप निकली हुई है। वहीं शाम तक मौसम में बदलाव के आसार है। शनिवार को भी देर शाम आसमान में बादल छाए रहे।

बता दे की इस महीने के पहले सप्ताह में विदा होने वाले मानसून के नोरू चक्रवात की वजह से पूरी महीने तक बने रहने की संभावना है। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (CSA) के Weather Department के मुताबिक कहा जा रहा है की फिलहाल 12 October तक बारिश का सिलसिला चल सकता है।

इस महीने अभी तक पूर्व निर्धारित बारिश का रिकॉर्ड टूट चुका है। CSA Weather Department के मुताबिक October में निर्धारित 41.2 मिमी मानी गई है, जबकि अभी तक एक सप्ताह में ही 60 मिमी से ज्यादा बरसात हो चुकी है। Local Meteorological Department Head Dr. SN Pandey के मुताबिक अगले 4 दिनों में 50 मिमी बारिश और होने की संभावना जताई जा रही है।

Related posts

UP: कैश वैन रूकते ही ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे लुटेरे, 4 गार्डों को मारी गोली, लूट ले गए रुपयों से भरा बक्सा । जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

पति ने सब्जी बनाने वाले चाकू से गला काटकर की अपनी पत्नी की हत्या, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

काठगोदाम से यूपी के इस शहर के लिए फिर से चलेगी पैसेंजर ट्रेन, यात्रियों के लिए होगी सहूलियत

doonprimenews

Leave a Comment