Doon Prime News
uttarpradesh

मेरठ: दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड इस्पेक्टर से मांगी एक करोड़ की फिरौती

मेरठ: दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड इस्पेक्टर से मांगी एक करोड़ की फिरौती

मेरठ: दिल्ली पुलिस से रिटायर्ड इंस्पेक्टर सुदेश कुमार भाटी से शनिवार को एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई. रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने सीएम योगी और डीजीपी यूपी को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. वहीं, मामले की शिकायत मिलने पर मेरठ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. एसएसपी का कहना है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मेरठ में दिल्ली पुलिस से रिटायर्ड इंस्पेक्टर सुदेश कुमार भाटी ने दो लोगों पर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है. पीड़ित सुदेश भाटी की मानें तो विकास त्यागी और देवेंद्र गौड़ के ऊपर उसके लाखों रुपए का बकाया है. इसको लेकर उन्होंने दोनों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा रखी थी. अब देवेंद्र और विकास दोनों पीड़ित पर एफआईआर वापस लेने कार दबाव बना रहे हैं और एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांग रहे हैं.

यह भी पढ़े – एक महीने देरी के बाद भी गौला नदी में शुरू नहीं हुआ खनन, सर्वे के बाद होगा फैसला

मामला मेरठ के थाना मेडिकल क्षेत्र का है. यहां दिल्ली पुलिस से रिटायर्ड सुदेश भाटी रहते हैं. सुरेश भाटी ने बताया कि विकास त्यागी और देवेंद्र गौड़ ने ऑप्टिकल फाइबर के बिजनेस के लिए उनसे लगभग 47 लाख रुपए लिए थे. अब जब सुदेश ने अपने पैसे वापस मांगे, तो दोनों ने रुपये वापस देने से इंकार कर दिया. इसके बाद पीड़ित ने दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना मेडिकल क्षेत्र में इस साल अगस्त में एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन अब तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

दोनों आरोपी विकास और देवेंद्र पीड़ित पर एफआईआर वापस लेने का दबाव बना रहे हैं और एक करोड रुपए रंगदारी मांग रहे हैं. दिल्ली पुलिस से रिटायर्ड इंस्पेक्टर सुदेश कुमार भाटी ने पूरे घटनाक्रम को ट्विटर पर शेयर किया और सूबे के मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई. पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली पुलिस से रिटायर्ड इंस्पेक्टर सुदेश कुमार भाटी ने मुख्यमंत्री और डीजीपी यूपी को ट्वीट करते हुए बताया कि उनका बेटा लंदन में शिफ्ट हो गया है और बेटी की शादी हो चुकी है. रिटायर होने के बाद विकास त्यागी और उसके साथी ने उनसे 50 लाख रुपए की ठगी कर ली थी.

एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि रंगदारी मांगे जाने की शिकायत पुलिस को भी ट्विटर के माध्यम से मिली पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है. आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. पीड़ित सुदेश कुमार भाटी मेडिकल थाना क्षेत्र के साउथ एक्सटेंशन में रहते हैं. उनसे भी मामले की जानकारी ली जा रही है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

मेरठ में हुआ दर्दनाक हादसा,सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में लगी आग

doonprimenews

आरोपी सूरज बदहवास हालत में छात्रा को ई-रिक्शा में छोड़कर भागा था,चार टीमें पुलिस की तलाश में जुटी

doonprimenews

तलाक के कुछ महीने बाद ही, महिला के साथ हलाल के नाम पर हुआ गैंगरेप ,जानिए पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment