Doon Prime News
uttarakhand

तराई पूर्वी वन प्रभाग की पिछले 10 माह में बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन में 98 लाख से ज्यादा की वसूली

तराई पूर्वी वन प्रभाग की टीम ने पिछले 10 महीनों में वन अपराध के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 338 मामले दर्ज किए हैं. यही नहीं, वन विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स ने अवैध खनन में लगे 145 छोटे-बड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के तहत ₹98.20 लाख का जुर्माना भी वसूला है.

यह भी पढ़े – आलिया भट्ट ने दिया कंगना रनौत को अपनी भाषा में जवाब, लिटिल गंगूबाई का वीडियो हुआ वायरल

तराई पूर्वी वन प्रभाग के डीएफओ संदीप कुमार ने बताया कि वन विभाग द्वारा अवैध खनन और अवैध पातन को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि अप्रैल 2021 से लेकर 31 जनवरी तक विभाग द्वारा वन अपराध के मामले में 338 मामले दर्ज किए गए हैं. इसमें 206 अवैध खनन के मामले सामने आए हैं, जबकि अन्य मामले अवैध पातन और वन्यजीवों से संबंधित हैं. उन्होंने बताया कि 145 अवैध खनन के वाहनों से 98 लाख 20 हजार का जुर्माना वसूला गया है, जबकि अन्य मामलों में अभी सुनवाई जारी है.

डीएफओ ने बताया कि वन अपराध को लेकर विभाग लगातार गंभीर है. वन विभाग की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम लगातार वन अपराधों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, जिससे कि अवैध खनन और वन अपराध को रोका जा सके.

Related posts

Uttarakhand :23दिसंबर को उत्तराखंड आएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़,गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के वेद विज्ञान और संस्कृति महाकुंभ में होंगे शामिल

doonprimenews

Uttarakhand New degree College : उत्तराखंड में खुलने जा रहे ही ये तीन नए डिग्री कॉलेज

doonprimenews

रुड़की के भगवानपुर में बल्ब बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, बुझाने को जूझ रहे हैं फायर फाइटर

doonprimenews

Leave a Comment