Doon Prime News
uttarakhand

29नवंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र,मुद्दों के साथ तैयार है कांग्रेस, अंकिता भंडारी हत्याकांड, यूकेएसएससी भर्ती घोटाले को लेकर सरकार को घेरने की है तैयारी

खबर उत्तराखंड से जहाँ कांग्रेस ने 29 नवंबर से शुरू होने जा रहे शीतकालीन सत्र के लिए तैयारी शुरू कर दी है। 28 नवंबर को विधानमंडल दल की बैठक होनी है, लेकिन इससे पहले पार्टी संगठन स्तर पर बैठक बुला सकती है। बैठक में सदन के अलावा सड़क पर किन मुद्दों को उठाया जाए, तय किया जाएगा।


जानकारी के लिए बता दें की प्रदेश में यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाला, विधानसभा बैक डोर भर्ती घोटाला, अंकिता भंडारी हत्याकांड, केदार भंडारी प्रकरण, ऊधमसिंह नगर में पिछले दिनों घटी एक के बाद एक आपराधिक घटनाएं, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई, कानून व्यवस्था जैसे मुद्दे छाए हैं। कांग्रेस इन मुद्दों को लेकर प्रदर्शन भी कर रही है।


वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह भी इन्हीं मुद्दों को लेकर बीते दिनों सचिवालय कूच कर चुके हैं। वह अंकिता भंडारी हत्याकांड, यूकेएसएसएससी मामलों की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। इधर, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों संग विधायकों से अपने क्षेत्र की समस्याओं को प्रमुखता से उठाने को कहा गया है।


कहा कि कांग्रेस तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरेगी और जवाब मांगेगी। विधानमंडल दल की बैठक में आगे की रणनीत तय की जाएगी। उधर, संगठन ने भी इन्हीं मुद्दों के इर्द-गिर्द सरकार को घेरने की तैयारी की है। प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि पार्टी विधायक जहां राज्य के मुद्दों को सदन में उठाएंगे, वहीं संगठन सड़क पर मोर्चा संभालेगा।

यह भी पढ़े -*जलवायु परिवर्तन के कारण तेजी से पिघल रहे हैं ग्लेशियर, बढ़ती जा रही है मीठे पानी की मांग बदलने वाला है पूरा सिस्टम, पढ़े यह चौंकाने वाले तथ्य*


बता दें की सदन में यदि विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया गया तो कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे। कहा कि इस संबंध में एक-दो दिन में पार्टी विधायकों संग संगठन के पदाधिकारियों और शीर्ष नेताओं की बैठक होगी, जिसमें रणनीति पर विचार किया जाएगा।

Related posts

Uttarakhand Weather Update- सिलक्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन में अब खलल डालेगा मौसम, क्योंकि अगले 3 दिन के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट किया गया है जारी

doonprimenews

UKSSSC पेपर लीक मामले में एक और अभियुक्त को एसटीएफ द्वारा किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

Election 2024 : हरिद्वार में बुजुर्ग ने EVM मशीन का विरोध कर जमीन में पटका, पुलिस ने मतदाता को हिरासत में लिया

doonprimenews

Leave a Comment