Doon Prime News
uttarakhand

बच्चों ने शौचालय ने सफाई करने से मना किया तो प्रधानाचार्य ने पीटा, इससे अभिभावकों का पारा चढ़ा.

प्रधानाचार्य बच्चो को पीटा

बच्चों ने शौचालय ने सफाई करने से मना किया तो प्रधानाचार्य ने पीटा, जब इस बात का पता अभिभावकों को लगा तो उनका पारा चढ़ गया। बच्चों ने जब शौचालय साफ करने से इनकार किया तो प्रधानाचार्य ने बच्चों की पिटाई कर दी।

अभिभावकों ने आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ़ कार्रवाई करने की मांग की है। राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय माजरीग्रांट में सातवीं कक्षा के चार बच्चों ने जब शौचालय साफ करने से इंकार किया तो प्रधानाचार्य ने बच्चों की पिटाई कर दी।

यह मामला बीते गुरुवार का है जब बच्चों के अभिभावकों को इस बात का पता चला तो उन्होंने इसका विरोध जताया और आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ़ कार्रवाई करने की मांग की।

बच्चों से आंगन और परिसर की कार्रवाई जाती हैं सफाई
शुक्रवार को स्कूल पहुंचे बच्चों के अभिभावक राजेश प्रसाद और दीपक ने आरोप लगाया है कि स्कूल में बच्चों से आंगन और परिसर की सफाई रोजाना कराई जाती है। गुरुवार को सातवीं कक्षा के चार बच्चों से स्कूल के प्रधानाचार्य ने शौचालय की सफाई करने के लिए कहा जब बच्चों ने शौचालय साफ करने से इनकार किया तो प्रधानाचार्य ने नाराज होकर उनकी पिटाई कर दी।

यह भी पढ़े -Uttarakhand: हाईकोर्ट के उच्च अधिकारीको मिला धमकी भरा पत्र, 48 घंटो के भीतर इतनी रकम देने के लिए कहा .

अभिभावकों ने आमानवीय व्यवहार पर जताया गुस्सा
स्कूल से जब बच्चे घर आए तो उन्होंने इसकी जानकारी अभिभावकों को दी। अभिभावकों ने कहा कि वह बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजते है ना की स्कूल की सफाई करने के लिए। उन्होंने स्कूल में आरोपी प्रधानाचार्य के समक्ष उनकी इस अमानवीय व्यवहार पर गुस्सा जताया। उन्होंने कहा कि हम इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से करेंगे। प्रधानाचार्य ने अपनी गलती स्वीकार की आरोपी प्रधानाचार्य अशोक मनवाल ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि आवेश में आकर उन्होंने बच्चों की पिटाई कर दी थी, जिसका उन्हें बहुत खेद है। प्रधानाचार्य ने कहा की दोबारा वह बच्चों से स्कूल में साफ सफाई नहीं कराएंगे और पिटाई नहीं करेंगे। जिसके बाद अभिभावक शांत हुए।

Related posts

देहरादून: रानी पोखरी थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस चेकिंग के दौरान अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस पर की फायरिंग , जवाबी कार्रवाई में घायल

doonprimenews

Uttarakhand News- भाजपा पार्टी नेतृत्व ने बड़ा फैसला लेते हुए एक बार फिर उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी के रूप में दुष्यंत गौतम को दी गई जिम्मेदारी

doonprimenews

Uttarakhand board :10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में 90प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति देगी सरकार,वित्त विभाग से मिली मंजूरी

doonprimenews

Leave a Comment