Doon Prime News
uttarakhand

विधानसभा सचिवालय से बर्खास्त कर्मचारियों को लेकर हाईकोर्ट ने क्या बड़ा फैसला, एकलपीठ के आदेश को निरस्त कर विधानसभा स्पीकर के आदेश को ठहराया सही

खबर उत्तराखंड से है जहाँ हाईकोर्ट में उत्तराखंड विधानसभा सचिवालय से बर्खास्त कर्मचारियों को एकलपीठ के बहाल किए जाने के आदेश को चुनौती देती विधान सभा की ओर से दायर विशेष अपीलों पर सुनवाई की गई। इसके बाद एकलपीठ के आदेश को निरस्त करते हुए विधान सभा सचिवालय के आदेश को हाईकोर्ट ने सही ठहराया।


आपको बता दें की उत्तराखंड विधानसभा में पूर्व में विधानसभा अध्यक्षों द्वारा नियुक्त कर्मचारियों को सेवा से निकाले जाने के सरकार के निर्णय पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी।उत्तराखंड विधानसभा की अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने विधानसभा में बैकडोर से हुईं 250 भर्तियां रद्द कर दी थी। इनमें 228 तदर्थ और 22 उपनल के माध्यम से हुईं नियुक्तियां शामिल हैं।

यह भी पढ़े Google Search- भूलकर भी ना करें Google पर ये सब चीजें सर्च, जाना पड़ सकता है जेल*


वहीं उत्तराखंड विधानसभा भर्ती घोटाले मामले में विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ जांच बैठा दी गई थी। विधानसभा में हुईं भर्तियों की जांच के लिए बनी तीन सदस्यीय विशेषज्ञ जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट की सिफारिश के आधार पर 2016 में हुईं 150 तदर्थ नियुक्तियां, 2020 में हुईं छह तदर्थ नियुक्तियां, 2021 में हुईं 72 तदर्थ नियुक्तियां और उपनल के माध्यम से हुईं 22 नियुक्तियां रद्द की गई।

Related posts

Agnipath scheme : भारत बंद के ऐलान के बाद उत्तराखंड में अलर्ट, सुरक्षा व्यवस्था हुई चाल चौबंद, उठाए गए ये कदम

doonprimenews

बच्चों ने शौचालय ने सफाई करने से मना किया तो प्रधानाचार्य ने पीटा, इससे अभिभावकों का पारा चढ़ा.

doonprimenews

एक बार फिर खुला बद्रीनाथ हाईवे, भारी बारिश के चलते मलबा आने से हुआ था बंद

doonprimenews

Leave a Comment