Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में भारी का बारिश का अलर्ट जारी,इस दिन से शुरू होगी बारिश, हो जाइये सावधान

मौसम

उत्तराखंड में अगले कुछ दिन मानसून की सक्रियता तेज होने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग ने 4 दिन यानी 29 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना व्यक्त करते हुए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग द्वारा जारी इस अलर्ट के मुताबिक राज्य में 26 और 27 अगस्त को हल्की बारिश होने की संभावना है और 28 और 29 अगस्त को कहीं कहीं बारिश की संभावना है तथा गर्जना के साथ बिजली गिरने का भी अंदेशा लगाया गया है।

जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है तथा सावधानी बरतने के लिए सलाह दी गई है।
मौसम विभाग ने 26 अगस्त को राज्य के पर्वतीय क्षेत्र में गर्जन के साथ बिजली चमकने तथा कहीं कहीं तीव्र बौछार होने की संभावनाएँ जताई है।

27 अगस्त को राज्य के अनेक जनपदों में गर्जन के साथ बिजली चमकना तथा तीव्र बौछार होने का अनुमान है।
उन अगस्त को राज्य नैनीताल, पिथौरागढ़, चंपावत और बागेश्वर जनपदों में कहीं कहीं बारिश होने की संभावना है और इसके अलावा राज्य के कई अन्य जनपदों में सर्जन के साथ बिजली चमकने तथा कहीं कहीं तीव्र बौछार होने की संभावना है। जिसके लिए येलो अलर्ट जारी कर किया गया है।

मौसम विभाग ने 28 और 29 अगस्त को बरसात को देखते हुए संवेदनशील इलाकों को हल्का भूस्खलन होना तथा चट्टान गिरने के कारण कहीं कहीं मार्ग और राजमार्ग से अवरोध उत्पन्न होने की संभावना भी जताई है।

तथा पहाड़ी क्षेत्र में कहीं नदी नालों के जलस्तर में तेजी से वृद्धि की बात भी कही गई है। सभी जनपदों में गर्जन के साथ आकाशीय, बिजली तथा बौछार तथा कहीं कहीं बिजली गिरने से जानमाल की क्षति की संभावना से इंकार नहीं किया है तथा कहीं कहीं हल्का भूस्खलन और चट्टान खिसकने की संभावना है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने सतर्क रहने के लिए कहा है।

Related posts

अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई कार, हादसे में पति-पत्नी की मौत, बेटी घायल

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर ए रही सामने, कांग्रेस नेता हरक सिंह के घर ईडी की रेड, 15 से अधिक ठिकानों पर भी मारा छापा

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- प्रदेश में फिर आया कोरोना (Corona) मामलों को लेकर बड़ा अपडेट, देहरादून में मिले सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले

doonprimenews

Leave a Comment