Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather update : उत्तराखंड में रहने वालों के लिए खुशखबरी, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather

Uttarakhand में पर्वतीय जनपदों में धीरे-धीरे मौसम बदलने लगा है। बता दे की भीषण और तपती गर्मी की मार झेल रहे कई जिलों में मौसम ने राहत प्रदान की है। लेकिन मैदानी इलाकों में अभी भी बेतहाशा गर्मी और Record तोड़ तापमान से लोग बेहद परेशान हैं हालांकि Weather Department द्वारा 19 June तक बारिश का Yellow Alert जारी किया है।

बता दे की Weather Department के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में 19 June तक Uttarakhand के Dehradun, Pauri nainital, Champavat, Bageshwar व Pithoragadh में भारी बारिश को लेकर Alert जारी किया गया है।

वहीं मैदानी क्षेत्रों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अंदेशा है। 17 June को Dehradun, Pauri nainital, Champavat, Bageshwar व Pithoragadh जिले में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है, जबकि मैदानी इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

यह भी पढ़े- WhatsApp लाया बड़ा Update, ऐड किया कमाल का फीचर।

वही, इसके अलावा 18 और 19 June को भी प्रदेश में बारिश का अनुमान लगाया गया है। Weather Department के निदेशक Vikarm Singh के मुताबिक Alert के मद्देनजर लोगों को संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने राजमार्गों में अवरोध, भू – स्खलन, निचले इलाकों में जलभराव जैसी सावधानियों से बचने को कहा गया है।

Related posts

Uttarakhand Police- धामी धामी सरकार द्वारा पुलिस विभाग के इन कर्मियों को लेकर लिया गया बड़ा फैसला।

doonprimenews

कावड़ यात्रा के शुरू होते ही भीड़ बढ़ी, रूट डाइवर्ट किए गए

doonprimenews

जोशीमठ को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी के बाद अलर्ट पर शासन -प्रशासन,सचिव बोले -पहले ही कर लिए गए हैं 4400लोगों के ठहरने का इंतजाम

doonprimenews

Leave a Comment