Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather update : उत्तराखंड में रहने वालों के लिए खुशखबरी, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather

Uttarakhand में पर्वतीय जनपदों में धीरे-धीरे मौसम बदलने लगा है। बता दे की भीषण और तपती गर्मी की मार झेल रहे कई जिलों में मौसम ने राहत प्रदान की है। लेकिन मैदानी इलाकों में अभी भी बेतहाशा गर्मी और Record तोड़ तापमान से लोग बेहद परेशान हैं हालांकि Weather Department द्वारा 19 June तक बारिश का Yellow Alert जारी किया है।

बता दे की Weather Department के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में 19 June तक Uttarakhand के Dehradun, Pauri nainital, Champavat, Bageshwar व Pithoragadh में भारी बारिश को लेकर Alert जारी किया गया है।

वहीं मैदानी क्षेत्रों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अंदेशा है। 17 June को Dehradun, Pauri nainital, Champavat, Bageshwar व Pithoragadh जिले में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है, जबकि मैदानी इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

यह भी पढ़े- WhatsApp लाया बड़ा Update, ऐड किया कमाल का फीचर।

वही, इसके अलावा 18 और 19 June को भी प्रदेश में बारिश का अनुमान लगाया गया है। Weather Department के निदेशक Vikarm Singh के मुताबिक Alert के मद्देनजर लोगों को संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने राजमार्गों में अवरोध, भू – स्खलन, निचले इलाकों में जलभराव जैसी सावधानियों से बचने को कहा गया है।

Related posts

हैलो, मैं डिप्टी सीएमओ बोल रहा हूँ, एक युवक ने मेरे पेट में चाकू घोंप दिया है मुझे रुड़की के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, झूठी सूचना देकर पुलिस को 3 घंटे तक दौड़ाया।

doonprimenews

प्रियंका गांधी पर CM धामी की चुटकी, बोले ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’, लेकिन खुद तो चुनाव नहीं लड़ रहीं’

doonprimenews

कोटद्वार से एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने डाला वोट, जानिए जनता से क्या की अपील

doonprimenews

Leave a Comment