Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग :फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में हुए बड़े बदलाव, पुराना पेपर हटाया, अब नए प्रश्नपत्रों के साथ होगी परीक्षा

उत्तराखंड में पटवारी भर्ती का पेपर लीक होने के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को लेकर बड़े बदलाव किए हैं। यह बदलाव प्रश्नपत्र से लेकर आयोग की गोपनीय प्रक्रिया के बताए जा रहे हैं।


जी हाँ,राज्य लोक सेवा आयोग की आठ जनवरी को हुई पटवारी भर्ती का पेपर पिछले सप्ताह लीक होने के बाद परीक्षा रद्द हो गई थी। आयोग ने मामले को गंभीरता से लिया। आयोग की सबसे बड़ी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा 22 जनवरी को प्रस्तावित है।


सूत्रों के अनुसार ,आयोग ने परीक्षा के लिए जो पेपर पाइपलाइन में लगाया था, उसे हटा दिया है। चूंकि, आयोग के पास प्रश्नपत्रों के कई सेट और हजारों की संख्या में विशेषज्ञों से आए हुए प्रश्न रहते हैं। लिहाजा, आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा के लिए दूसरे सवालों का पेपर तैयार कर लिया है।


हालांकि, आयोग के एक अधिकारी का कहना है कि परीक्षा की पूरी प्रक्रिया गोपनीय होती है, जिसकी कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं कर सकते, लेकिन निश्चित तौर पर फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को लेकर प्रक्रिया और सख्त की जा रही है।

आपको बता दें की आयोग के पास किसी भी परीक्षा के बहुत से सवाल होते हैं। पेपर पर संदेह होने की स्थिति में आयोग तत्काल पहले से तय सवालों को हटाकर इनमें से नए सवालों का पेपर उपलब्ध करा देता है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़े -*श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, रोहित शर्मा अर्धशतक बनाने रह गए पीछे लेकिन फिर भी तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड*


वहीं सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार , राज्य लोक सेवा आयोग ने गोपनीय प्रक्रिया में भी कई बदलाव किए हैं। परीक्षा से जुड़े हर पहलू पर नजर रखी जा रही है। पेपर प्रकाशित होने से लेकर परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने की प्रक्रिया को पहले से ज्यादा सख्त बना दिया गया है। आयोग का मकसद है कि दोबारा उसके दामन पर पेपर लीक का दाग न लगे।

Related posts

Answer key out :UKPSC ने जारी की सिविल जज भर्ती प्रारंभिक परीक्षा 2023की उत्तर कुंजी, यहाँ जानें कैसे करें डाउनलोड

doonprimenews

BREAKING NEWS : देहरादून में जीएमएस रोड के पास गेराज में लगी आग, एक कार जलकर राख

doonprimenews

Uttarakhand :जिम कॉर्बेट पार्क से लाई गयी बाघिन को राजाजी टाइगर रिजर्व की मोतीचूर रेंज में छोड़ा, सीएम धामी ने किया बाड़े से आजाद, देखें वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment