Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड पीसीएस प्री परीक्षा 2021 का परिणाम हुआ घोषित,20 वर्गों के विभिन्न पदों पर 2638 अभ्यार्थियों का हुआ चयन, नवंबर में होनी है सफल अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा

उत्तराखंड सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस) की प्री परीक्षा 2021 का फाइनल परिणाम बृहस्पतिवार की रात जारी हो गया।जी हाँ बता दें की अब परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा नवंबर माह में कराई जाएगी। परिणाम लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। 20 वर्गों के विभिन्न पदों पर 2638 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।


आपको बता दें की उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से उत्तराखंड सम्मिलित राज्य (सिविल) प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2021 के घोषित प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। अभ्यर्थियों ने आयोग की ओर से परीक्षा परिणाम समेत कई मुद्दों के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अभ्यर्थियों की ओर से दायर की गई विभिन्न याचिकाओं पर हाईकोर्ट की ओर से जारी आदेशों के अनुपालन में प्रारंभिक परीक्षा का फाइनल परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।


वहीं परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, वित्त अधिकारी, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, जिलापूर्ति अधिकारी, उप संभागीय विपणन अधिकारी, सहायक निबंधक, कारागार अधीक्षक, जिला समाज कल्याण अधिकारी समेत विभिन्न पद हैं। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत द्वारा जानकारी दी गई कि पीसीएस प्री के परीक्षा परिणाम लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। बताया कि परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की मुख्य परीक्षा 12 से 15 नवंबर तक प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें -**Ind A vs Nwz A 1st ODI : संजू सैमसन ने खेली शानदार पारी 3छक्के लगाकर 109 गेंद शेष रहते मैच किया अपने नाम, पाटीदार,शार्दुल, कुलदीप ने भी दिखाया कमाल*


पीसीएस के लगभग ढाई सौ पदों के लिए करीब एक लाख अभ्यर्थियों की ओर से प्री परीक्षा दी गई थी । प्री परीक्षा का परिणाम पहले मई में भी जारी हो चुका है। इस परीक्षा परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिकाएं दायर की थीं। इसमें आरक्षण और विषयों को लेकर परीक्षा परिणामों की त्रुटियों को लेकर वाद दायर किया गया था। अब हाईकोर्ट के आदेश पर प्री-परीक्षा परिणाम जारी किया गया है।

Related posts

उत्तराखंड के बेटे Lakshya Sen का कमाल, टीम ने भारत को जिताया thomas cup

doonprimenews

UKSSSC पेपर लीक मामले में एक और अभियुक्त को एसटीएफ द्वारा किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

दुखद खबर: यहां पुल की रेलिंग तोड़ ट्रक गंगा में जा गिरा, एक व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु।

doonprimenews

Leave a Comment