Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- अगर आप भी कर रहे हैं जॉब की तलाश तो आपके लिए आई अच्छी खबर, इन पदों पर निकली इतनी भर्तियां

बेरोजगार युवाओं के लिए आई अच्छी खबर। बता दे की Ministry of Defence के अधीन Cantonment Boards में वर्षों बाद बंपर भर्तियां निकली हैं। साथ ही वही Ministry of Defence ने July-2023 तक 4 चरणों में रिक्त पदों को भरने के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। मंत्रालय देश की सभी 62 छावनियों में करीब 5 Thousand पदों पर mission mode में भर्ती की तैयारी कर रहा है। पहले चरण में 525 पदों पर भर्ती होगी जिसमें से 97 Uttarakhand के लिए हैं।

साथ ही वही आपको बता दे की प्रदेश में कुल 9 छावनी परिषद हैं। जिनमे कई सालो से स्थायी पदों के लिए नियुक्तियां नहीं हो रही थीं। जबकि, बेरोजगार युवक लगातार स्थायी नियुक्ति की मांग कर रहे थे। अब Defence Minister ने चरणबद्ध तरीके से स्थायी नियुक्ति करने का निर्णय लिया है।

साथ ही वही युवा देश की 62 छावनियों में से किसी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। पहले चरण में 25 छावनियों के लिए 525 पदों पर भर्तियां निकालने के लिए Defence Minister ने guideline जारी कर दी है। अब प्रदेश की छावनी परिषद के अधिकारी इन पदों का विज्ञापन निकालने की तैयारी में जुट गए हैं। बहुत जल्द इन पदों के लिए विज्ञापन निकलने वाला है।

इन छावनियों में निकली है भर्ती

Almora : 2
Chakrata : 10
Clementtown: 6
Dehradun :36
Landour : 3
Lansdowne : 14
Nainital : 7
Ranikhet : 9
Roorkee : 9

इन पदों पर होनी हैं भर्तियां

Assistant Engineer, Doctor, Junior Engineer, Sanitary Inspector, Lady Medical Officer, Steno, Electrician, X-ray Technician, Computer Programmer, Junior Clerk, Cashier, Forester, Forest Guard, Mali, Assistant Teacher, Chowkidar, Lineman, Fitter, Safaiwala, Peon आदि।

Related posts

हरियाणा की राह पर चला उत्तराखंड, अब प्रदेश में भी हर परिवार का बनाया जाएगा विशिष्ट पहचान पत्र, जानिए क्या है इसके पीछे कारण

doonprimenews

Uttarakhand में यहां होटल में चल रहा sex racket, पुलिस ने छापेमारी की तो मिला ये सब

doonprimenews

पेपर लीक मामला :’जिसको सौंपी जिम्मेदारी,उसने करदी सेंधमारी ‘अनुभाग अधिकारी ने ही मोबाइल से फोटो खींचकर की थी लीक,लिए थे एडवांस में 25लाख रूपये

doonprimenews

Leave a Comment