Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड बिग ब्रेकिंग- अगर बहुत समय से आप भी शिक्षक बनने की सोच रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है, जल्द होने वाली है शिक्षक भर्ती

उत्तराखंड से बहुत ही ख़ुशी की खबर सामने आ रही है। आपको बता दे की शिक्षक बनने का सपना देख रहें युवाओं के लिए खुशखबरी है। कहा जा रहा है की राज्य में बहुत ही जल्द शिक्षक भर्ती होने वाली है। वही, Higher Education Minister Dr. Dhan Singh Rawat द्वारा Almora में इस बात की जानकारी दी गई।

साथ ही वही उन्होंने कहा कि State government education system को मजबूत करने के लिए 5 हजार शिक्षकों की तैनाती करने जा रही है। State foundation day के मौके पर Cabinet minister Dhan singh rawat ने अल्मोड़ा में एक कार्यक्रम में शिरकत की। जिस समय उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में Education system को मजबूत करने के लिए काम कर रहे। प्रदेश में जल्द ही 5000 से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी, ताकि शिक्षकों की कमी स्कूलों में न हो।

यह भी पढ़े- एक बार फिर दोहराने जा रहा है इतिहास,भारत के पक्ष में 2011का संयोग, इस तरह विश्व कप जीतने का है दावेदार

जिसके बाद वहीं उन्होंने कहा कि हम 2025 तक मजबूत उत्तराखंड बनाएंगे। इसके लिए TV free, drug free और literate Uttarakhand बनाने जा रहे हैं। जिसके लिए काम किया जा रहा है। जल्द ही कुमाऊं में एम्स शुरू करने के लिए भी काम किया जा रहा है। एम्स का भूमि पूजन जल्द किया जाएगा। Almora Medical College के इंतजाम भी ठीक किये जायेंगे।

Related posts

Road Accident News- उत्तराखंड (Uttarakhand) में हुआ बड़ा सड़क हादसा, अपने बड़े भाई के साथ लौट रहे व्यक्ति की सड़क हादसे में हुई मौत

doonprimenews

Earthquake :रुद्रपुर में भूकंप के झटके हुए महसूस तो जान बचाने के लिए बाहर की ओर दौड़ी युवती,दूसरी मंज़िल से गिरी

doonprimenews

अब एक्शन मोड़ में आई धामी सरकार, उत्तराखंड में जमीन खरीदना हुआ बेहद मुश्किल, पृष्ठभूमि देख कर ही दी जाएगी जमीन खरीदने की इजाजत।

doonprimenews

Leave a Comment