Doon Prime News
uttarakashi

Uttarkashi – कालिंदी ट्रैक से गाइड के शव को लेने के लिए रवाना हुई टीम, 37 सदस्यीय गंगोत्री वापस लौटे.

कालिंदी

उत्तरकाशी में बीते रविवार को कालिंदी ट्रैक पर टेक गाइड की मृत्यु के बाद 37 अन्य सदस्यीय दल गंगोत्री वापस लौट चुका है। वही गाइड के शव को रेस्क्यू करने के लिए ट्रैकिंग एजेंसी का 10 सदस्य दल रवाना भी हो गया है। इस दल को गंगोत्री नेशनल पार्क और प्रशासन की तरफ से संचार सुविधा के लिए हाईटेक सुविधा उपलब्ध कराई गई है। ऐसा बताया जा रहा है। कि गाइड का शव लाने में करीबन 1 हफ्ते का समय लग जाएगा।

जिला आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मई महीने के आखरी सप्ताह में 14 ट्रैकर्स के साथ गाइड और पोर्टर सहित कुल 38 सदस्य दल कालंद्री ट्रैक के लिए रवाना हुआ था। उसके बाद दल मौसम लगातार खराब होने के कारण करीबन 9हजार फीट से ज्यादा की ऊंचाई पर ट्रैक बेस कैंप पर रुका हुआ था।

शव के रेस्क्यू के लिए हेली सेवा की की गई थी मांग

जहां पर एक गाइड की तबीयत खराब होने की वजह से उसकी मृत्यु हो गई ।जिसकी सूचना ट्रैकिंग एजेंसी को बीते 4 जून को दी गई थी। उसके बाद उन्होंने प्रशासन से गाइड के शव को रेस्क्यू करने के लिए हेली सेवा की मांग की थी। गंगोत्री नेशनल पार्क के रेंज अधिकारी प्रताप सिंह पवार ने कहा कि 37 लोग मंगलवार दोपहर गंगोत्री पहुंच गए हैं। वही शव लाने गए दल को संचार की उच्च तकनीकी सुविधाओं के साथ वहां भेजा गया है।

Related posts

Uttarkashi :आपातकाल में ह्यूम पाइप आता है काम,तो सुरंग से किसने और क्यों निकाला?

doonprimenews

उत्तरकाशी में गंगनानी धारा के पास स्नान करते हुए यमुना नदी में बहा युवक,तलाश में जुटी पुलिस

doonprimenews

Uttarkashi :नहीं थम रहा लोगों का आक्रोश,व्यापारियों ने बाजार में दुकानें की बंद,यात्रियों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना

doonprimenews

Leave a Comment