Doon Prime News
uttarakashi

Uttarkashi Avalanche :एक बेटे की चिता की आग नहीं हुई थी ठंडी, तबतक आ गया दूसरे बेटे का शव, माँ से फ़ोन में बात करते वक़्त किया था ये वादा

Uttarkashi में आए हिमस्खलन हादसे ने कई परिवारों से उनकी औलाद छीन ली है। हिमाचल प्रदेश के नारकंडा गांव का कैंथला परिवार भी इनमें से एक है। जी हाँ बता दें की हादसे में जान गंवाने वाले गांव के एक बेटे की चिता की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि अगले दिन ही गांव के एक और बेटे का शव पहुंच गया। इकलौते बेटे की सकुशल वापसी का इंतजार कर रहे पिता पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। भारी मन से वह बेटे का शव लेकर गांव रवाना हो गए हैं।

बीते 4 अक्टूबर को द्रौपदी का डांडा में हुआ था हिमस्खलन


आपको याद ही होगा की बीते चार अक्तूबर को द्रौपदी का डांडा में हिमस्खलन हुआ था। जिसमें कई लोगों की मृत्यु हो गई। इस हादसे में हिमाचल के नारकंडा गांव निवासी शिवम कैंथला और अंशुल कैंथला लापता हो गए थे। हादसे के तीन दिन बाद बीते शुक्रवार को पहले शिवम कैंथला का शव जिला मुख्यालय उत्तरकाशी लाया गया।

शनिवार को हुआ था शिवम का अंतिम संस्कार, रविवार को मिली अंशुल की मौत की खबर


आपको बता दें की शिवम के पिता संतोष कैंथला रोते बिलखते बेटे का शव लेकर गांव चले गए । बीते शनिवार को ही शिवम का गांव के पैतृक घाट पर नम आंखों से अंतिम संस्कार किया गया था।इसके अगले ही दिन रविवार को हादसे में लापता अंशुल कैंथला (24) का शव भी उत्तरकाशी पहुंच गया।

हिमाचल धर्मशाला से माउंटेनियरिंग में बेसिक कोर्स कर चुके थे अंशुल


बता दें की अशुंल के पिता पूर्व सैनिक इंदर कैंथला हादसे में इकलौते बेटे के सकुशल लौटने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन जब उन्होंने बेटे का शव देखा तो उनकी आंखों से आंसू सैलाब की तरह बहने लगे।इंदर कैंथला ने बताया कि उनका बेटा बहुत होनहार था। उसने हिमाचल धर्मशाला से ही माउंटेनियरिंग में बेसिक कोर्स किया था। उसे संगीत का शौक था।

यह भी पढ़ें –कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश, 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, हल्द्वानी में रची गई थी साजिश

आखरी बार मां से फोन पर हुई थी बात,8 अक्टूबर को लौटने का था वादा


वहीं नारकंडा में सर्दियों में स्कीइंग आदि गतिविधियां आयोजित होने से अंशुल को बचपन से ही साहसिक खेलों का शौक था। अंशुल कैंथला की आखिरी बार अपनी मां गीता कैंथला से फोन पर बात हुई थी। बातचीत में अंशुल ने आठ अक्तूबर तक लौटने की बात कही थी। अंशुल तो नहीं आया लेकिन इसके अगले दिन उसका शव मिलने की मनहूस खबर जरूर आ गई।

Related posts

Uttarkashi :बादलों ने खूब मचाया कहर, नदी -नाले उफान पर,मलबा आने से मार्ग हुए अवरुद्ध, देखें तस्वीरें

doonprimenews

Himachal Pradesh : शिमला में भूस्खलन की चपेट में आया शिव मंदिर, 9 की मौत , 50 श्रद्धालु दबे

doonprimenews

BREAKING NEWS : उत्तरकाशी जिले में दो स्थानों पर बादल फटा, भारी तबाही

doonprimenews

Leave a Comment