Doon Prime News
uttarakashi

प्राकृतिक खूबसूरती से लबरेज बारसू गांव, नए साल के जश्न को लेकर होटल पैक


प्राकृतिक खूबसूरती से लबरेज बारसू गांव, नए साल के जश्न को लेकर होटल पैक

उत्तरकाशी: देवभूमि उत्तराखंड अपनी खूबसूरती और धार्मिक स्थलों  के लिए देश-विदेश में विख्यात है. हर साल उत्तराखंड की हसीन वादियों का दीदार करने देश-विदेश से सैलानी यहां पहुंचते हैं. वहीं उत्तरकाशी जनपद में शासन-प्रशासन सहित स्थानीय ग्रामीण अपने संसाधनों से शीतकालीन पर्यटन को बढ़ावा दे रहे हैं. दयारा बुग्याल का बेस कैंप बारसू गांव  में नए साल के लिए सभी होटल, होम स्टे और GMVN के गेस्ट हाउस की बुकिंग लगभग फुल हो गई है.

नए साल के स्वागत के लिए पर्यटक काफी तादाद में बारसू गांव का रुख कर रहे हैं. बारसू के पर्यटन व्यवसायियों का कहना है कि कोरोनाकाल के बाद इस साल बारसू गांव में पर्यटकों की अच्छी आवाजाही हो रही है. वहीं शीतकाल में बर्फ गिरने के साथ ही पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़े – आज हरीश रावत हल्द्वानी से करेंगे उत्तराखंडियत अभियान का आगाज

पर्यटन ग्राम बारसू में दयारा रिसोर्ट के ऑनर होटल व्यवसायी जगमोहन सिंह रावत का कहना है कि क्रिसमस से लेकर नव वर्ष तक उनके होटल और होम स्टे की बुकिंग फुल हो चुकी है. उन्होंने कहा कि अगर बर्फबारी होती है तो पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा.जगमोहन रावत बताते हैं कि जिस प्रकार से शीतकाल में पर्यटक बारसू गांव पहुंच रहे हैं. उससे स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिल रहा है. बारसू गांव में अधिकांश लोगों का रोजगार पर्यटन से जुड़ा हुआ है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

शीतकाल के लिए बंद हुए गंगोत्री नेशनल पार्क का गेट,29020पर्यटकों समेत 694 विदेशी सैलानियों ने की पार्क की सैर

doonprimenews

12 साल से फरार हत्या का आरोपी पंजाब से गिरफ्तार, भेजा गया जेल

doonprimenews

उत्तरकाशी में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके

doonprimenews

Leave a Comment