Doon Prime News
uttarakashi

उत्तरकाशी में बर्फबारी से गंगोत्री हाईवे हुआ बंद, इतनी ठंड की फट गई पेयजल लाइन


उत्तरकाशी में बर्फबारी से गंगोत्री हाईवे हुआ बंद, इतनी ठंड की फट गई पेयजल लाइन   ​​​​​​​

उत्तरकाशी: प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. बीती मंगलवार दोपहर बाद से जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार भारी बर्फबारी (uttarkashi heavy snowfall) हो रही है. भारी बर्फबारी के कारण जनपद के उपला टकनौर सहित मोरी और बड़कोट के ऊंचाई वाले गांवों में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

कम तापमान के कारण बर्फबारी वाले इलाकों में पाइप लाइन फट गई हैं. इस कारण हर्षिल (Uttarkashi Tourist Place Harshil) में उत्तराखंड पुलिस के जवानों और ग्रामीणों को भागीरथी नदी से जल आपूर्ति करनी पड़ रही है. भारी बर्फबारी के चलते गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से लेकर गंगोत्री तक कई स्थानों पर बाधित हो गया है. यहां पर BRO की मशीनरी और मजदूर हाईवे खोलने में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़े – बाइक सवार दंपति को ट्रक ने रौंदा, पति-पत्नी की मौके पर ही मौत, बच्चों की हालत गंभीर

जिले में जारी भारी बर्फबारी के कारण जनपद की हर्षिल सहित गंगोत्री घाटी में हिमयुग से हालात पैदा हो गए हैं. भारी बर्फबारी के चलते गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से बंद हो गया है. इस कारण हर्षिल घाटी सहित भारत-चीन अंतरराष्ट्रीय सीमा और गंगोत्री धाम का सम्पर्क जिला मुख्यालय से कट गया है. ऊंचाई वाले इलाकों में 2 फीट तक बर्फबारी हो चुकी है.

BRO के अधिकारी वीनू वीएस ने बताया कि सुक्की टॉप में मजदूरों की मदद से गंगोत्री हाईवे पर बर्फ हटाई जा रही है. साथ ही भैरो घाटी में भी मशीनरी हाईवे सुचारू करने का प्रयास कर रही है. भारी बर्फबारी के चलते हर्षिल घाटी में जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बर्फबारी के कारण तापमान माइनस में जाने के कारण क्षेत्र में पाइपलाइन फट गई है. इस कारण पेयजल आपूर्ति ठप हो गई है. हर्षिल में तैनात हर्षिल थाने के जवान भागीरथी नदी से बर्फबारी के बीच पेयजल आपूर्ति पूरी कर रहे हैं. वहीं अभी भी हर्षिल घाटी में बर्फबारी जारी है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

यहां देर रात को हुआ दर्दनाक हादसा, दो लोगों की मौके पर मृत्यु।

doonprimenews

प्राकृतिक खूबसूरती से लबरेज बारसू गांव, नए साल के जश्न को लेकर होटल पैक

doonprimenews

उत्तरकाशी में फिर डोली धरती, लोगों ने महसूस किये भूकंप के झटके

doonprimenews

Leave a Comment