Doon Prime News
uttarakhand

UKPSC ने जारी किए पटवारी /लेखपाल परीक्षा -2022 के एडमिट कार्ड, उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

खबर उत्तराखंड से जहाँ उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने राजस्व उप निरीक्षक (पटवारी / लेखपाल) परीक्षा -2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपने यूकेपीएससी प्रवेश पत्र वेबसाइट ukpsc.net.in पर डाउनलोड कर सकते हैं। यूकेपीएससी राजस्व उप निरीक्षक लेखपाल/ पटवारी परीक्षा 2022 का आयोजन 12 फरवरी, 2023 को उत्तराखंड के 13 जिला केंद्रों में किया जाना है।


आपको बता दें की यूकेपीएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 563 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 391 रिक्तियां पटवारी के पद के लिए और 172 रिक्तियां राजस्व उप निरीक्षक (पटवारी / लेखपाल) परीक्षा -2022 के तहत लेखपाल के पद के लिए हैं। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि परीक्षा के लिए 1,58,210 उम्मीदवार पंजीकृत हैं। आठ जनवरी को इनमें से 1,14,071 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी। लेकिन पेपर लीक के कारण इसे निरस्त कर दिया गया था। परीक्षा के लिए प्रदेशभर में 498 केंद्र बनाए गए हैं। आयोग ने किसी परीक्षा केंद्र में कोई बदलाव नहीं किया है।


उम्मीदवार ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं अपना प्रवेश पत्र


सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाएं।


होम पेज पर पटवारी / लेखपाल के लिए एडमिट कार्ड लिंक पर जाएं।
इसके बाद एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग इन करें।


अब आपको अपना यूकेपीएससी पटवारी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।


प्रवेश-पत्र डाउनलोड करें और इसके एक-दो प्रिंट आउट लें।

यह भी पढ़े –*शुभमन गिल को सफल क्रिकेटर बनाने में पिता का है बड़ा योगदान,रखा करते थे ये शर्त,युवराज सिंह से भी है शुभमन का खास नाता*


उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी-लेखपाल भर्ती में इस बार पुलिस के साथ एलआईयू भी तैनात की गई है। राज्य लोक सेवा आयोग ने जहां सख्त एक्शन प्लान बनाया है तो वहीं सरकार ने भी सभी जिलों के जिलाधिकारी व एसएसपी को निर्देश जारी कर दिए हैं। आयोग दफ्तर में इंटेलीजेंस ने डेरा जमाया हुआ है, हर अधिकारी-कर्मचारी पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

Related posts

Uttarakhand News- उत्तराखंड के श्रीनगर में लगातार गुलदार की दहशत बनी हुई है, गांवों में लगा नाइट कर्फ्यू, खिर्स में बंद रहेंगे स्कूल

doonprimenews

Bypolls Result 2023 : त्रिपुरा में BJP का परचम, केरल में कांग्रेस की जीत ,जानिए सात सीटों पर उपचुनाव में कौन कहां से जीता?

doonprimenews

बद्रीनाथ धाम में मंदिर के सिंहद्वार की दीवारों में आई दरारे, मंदिर को होने वाला है कोई खतरा?पढ़े पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment