Doon Prime News
udhamsinghnagar

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी, कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

काशीपुर: उधमसिंह नहर जिले के काशीपुर में विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक मोहल्ला काजीबाग निवासी दर्शन लाल मेहरा ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए एक प्रार्थना पत्र दिया था।  प्रार्थना पत्र में दर्शन लाल ने बताया कि उसका बेटा शुभम मेहरा विदेश में नौकरी करना चाहता था। 

इस बारे में उसकी अगस्त 2020 में यूपी के मुरादाबाद जिले के इकबाल अहमद से मुलाकात हुई. इकबाल ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के रतुपुरा गांव का रहने वाला है। दर्शन लाल के मुताबिक इकबाल ने सात लाख रुपए में उसके बेटे शुभम मेहरा को विदेश में नौकरी दिलवाने की बात कही थी. दर्शन लाल भी इकबाल की बातों में आ गया और उसने बेटे की नौकरी के लिए चार लाख रुपए इकबाल को दे दिए। इसके बाद इकबाल ने उसकी मुलाकात अलीगंज रोड स्थित रोजडेल कॉलोनी निवासी विकास कुमार पुत्र जितेन्द्र राजपूत से कराई। 

यह भी पढ़े –  उधार के रुपये वापस मांगा तो चलाई गोली, पुलिस ने किया खुलासा

इकबाल ने विकास को तीन लाख रुपए देने को कहकर उसकी विदेश में नौकरी लगवाने की बात कही. इस पर उसने विकास को तीन लाख रुपए दे दिये. इसके बाद उन्होंने शुभम मेहरा को वीजा और टिकट दिया। वीजा और टिकट लेकर शुभम मेहरा विदेश में नौकरी करने का सपना लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा. वहां उसे पता चला कि विदेश में नौकरी दिलाने वाला वीजा और टिकट दोनों ही फर्जी हैं. इसके बाद उन्होंने इकबाल व विकास से अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन वो टालमटोल करने लगे। 

 दर्शन लाल ने मामले की शिकायत पुलिस से भी की, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया और न ही उसका मुकदमा दर्ज किया. आखिर में दर्शन लाल कोर्ट की शरण में गया और अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

खटीमा में ‘सुरई इकोटूरिज्म जोन’ में जंगल सफारी का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में शराब बरामद, बीजेपी के पदाधिकारी का बताया जा रहा है घर

doonprimenews

बड़ी खबर- अब इस मंत्री ने भी बोल डाला पुष्पा फ़िल्म का डायलॉग, देखिये वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment