Doon Prime News
udhamsinghnagar

यूएसनगर जिले में ‘मेगा वैक्सीनेशन’ कार्यक्रम आज से शुरू, बनाये गये 300 सेंटर

यूएसनगर जिले में 'मेगा वैक्सीनेशन' कार्यक्रम आज से शुरू, बनाये गये 300 सेंटर

रुद्रपुर: उधम सिंह नगर में स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन की दूसरी डोज का टारगेट पूरा करने के लिए मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो गया है. तीन दिनों तक जनपद के तीन सौ सेंटर में एक लाख लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इस दौरान 40 सेंटरों पर लकी ड्रॉ निकाल कर दूसरी डोज लगाने वाले 120 लोगों को इनाम भी दिया जाएगा.

कोरोना के नए स्वरूप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लिए जनपद में मैगा वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया है. अभियान आज से 6 दिसम्बर तक चलेगा. अभियान के तहत जनपद में 300 सेंटर बनाये गए हैं. जिसमें तीन दिनों में एक लाख वैक्सीनेशन का टारगेट रखा है. यहां 40 सेंटरों में तीन दिनों में वैक्सीन लगाने वाले लोगों के बीच लकी ड्रॉ भी कराया जाएगा.

यह भी पढ़े –   रुद्रपुर में चलती ट्रेन के सामने सेल्फी ले रहे थे अल्मोड़ा के दो युवक, कटकर मौत

120 लोगों को स्वास्थ्य विभाग इनाम भी देगा. इससे पूर्व जनपद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा पहली डोज का टारगेट पूरा कर दिया है. पहली डोज में स्वास्थ्य विभाग ने 13 लाख 94 लोगों को वैक्सीनेट किया है. इसके अलावा दूसरी डोज में लगभग 64 फीसदी लोगों को वेक्सीनेशन किया जा चुका है.

वैक्सीनेशन की नोडल अधिकारी हरेंद्र मलिक ने बताया कि पहली डोज का टारगेट हंड्रेड पर्सेंट पूरा हो चुका है, जबकि दूसरी डोज 64 फीसदी लोगों को लगाई जा चुकी है. आज से जनपद में मेगा वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. जिसमें 3 दिनों में 100000 लोगों को वैक्सीनेट करने का टारगेट रखा गया है. जल्द ही दूसरी डोज का टारगेट भी पूरा हो जाएगा.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

Udham Singh Nagar :अमेरिका से आई एक कॉल और बच गई युवती की जिंदगी, जानें क्या है ये पूरा मामला

doonprimenews

उत्तराखंड में दो फर्जी टीचरों को किया गया सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

doonprimenews

IAS Deepak Rawat: कुमाऊं कमिश्नर ने परीक्षा कक्ष में मारा छापा, रोते हुए बोली छात्रा- बर्बाद हो जाएगा भविष्य।

doonprimenews

Leave a Comment