Doon Prime News
uttarakhand

जोशीमठ के आपदा प्रभावितों की जुबानी, मौसम की मेहरबानी,न बरसे वर्षा का पानी…..प्रभावित कर रहे हैं भगवान से प्रार्थना,नृसिंह मंदिर में हुआ यज्ञ

खबर उत्तराखंड के जोशीमठ से है जहाँ आपदा प्रभावित भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि अभी बारिश न आए। ऐसे ही धूप खिली रहे तो उनका सामान बच सकता है। जोशीमठ क्षेत्र में छिटपुट मौसम खराब होने के बाद मौसम सामान्य बना हुआ है। दिनभर धूप खिल रही है। हालांकि कुछ देर के लिए थोडी बारिश हुई, लेकिन रात को मौसम खुल गया था।


जी हाँ,मौसम में ठंडक बरकरार है। सुबह और रात को तापमान एक डिग्री तो दिन में 12 डिग्री तक पहुंच रहा है। जिससे कोरी ठंड से आपदा प्रभावितों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों ने अपने घर तो खाली कर दिए हैं, लेकिन घर के जरुरी सामान भवन की छत में या आंगन में ढकाकर रखे हैं ।


आपको बता दें की इस सामान को लोग किराए के घरों में और अपने रिश्तेदारों के यहां भेज रहे हैं। सूरज कपरवाण का कहना है कि भगवान की मेहरबानी ही है कि अभी तक बारिश और बर्फबारी ज्यादा नहीं हुई। दो दिन पहले ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी तो हुई है, लेकिन निचले क्षेत्रों में बारिश कम हुई। जिससे राहत मिली है।

नृसिंह मंदिर में हुआ यज्ञ


वहीं सुनील वार्ड निवासी मीना देवी का कहना है कि पिछले सालों तक दिसंबर माह से ही बारिश औैर बर्फबारी शुरु हो जाती थी, लेकिन इस बार मौसम की मेहरबानी बनी है।क्षेत्र की सुख, समृद्घि व खुशहाली के लिए देव पुजाई समिति व व्यापार संघ की ओर से नृसिंह मंदिर परिसर में यज्ञ का आयोजन किया गया।

यह भी पढे -*2015दरोगा सीधी भर्ती धांधली मामले में पुलिस मुख्यालय की बड़ी बड़ी कार्रवाई,20दरोगाओं को किया निलंबित*


बता दें की मकर सक्रांति पर्व पर आयोजित इस यज्ञ में जिले के प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी प्रतिभाग कर यज्ञाहूतियां दी।बदरीनाथ के पूर्व धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल के साथ ही अन्य आचार्य ब्राह्मणों ने मंत्रोच्चारण किया।

Related posts

Uttarakhand News- शुगर मिल के सुरक्षाकर्मी पर गणतंत्र दिवस (Republic Day) कार्यक्रम में ध्वजारोहण से पहले चली गोली, देहरादून के अस्पताल में चल रहा है इलाज

doonprimenews

हरिद्वार के देव संस्कृति विश्वविद्यालय में छठे दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन, मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे लोकसभा अध्यक्ष

doonprimenews

Uttarakhand :रहे सावधान,लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, 24घंटे में मिले इतने नए संक्रमित

doonprimenews

Leave a Comment