Doon Prime News
uttarakhand

इस तारीख को होंगे Hemkund Sahib के कपाट बंद, शुरू से अभी तक लगभग दो लाख पंद्रह हजार श्रद्धालु गुरुद्वारा साहिब के दरबार में लगा चुके है हाजिरी

Hemkund Sahib

Hemkund Sahib के कपाट शीतकाल के लिए 10 October को विधिविधान के साथ बंद कर दिए जाएंगे। बता दे की Hemkund Sahib की यात्रा इस साल 22 May 2022 से शुरू हुई थी। जिसके बाद अब तक करीब दो लाख पंद्रह हजार श्रद्धालुओं ने Gurdwara Sahib के दरबार में हाजिरी भर के मत्था टेका। 

साथ ही आपको यह भी बता दे की फूलों की घाटी आने वाले यात्रियों द्वारा भी Hemkund Sahib में अपनी उपस्थिति दर्ज की गई। वही इसके अलावा राज्य के सभी धामों में आए श्रद्धालुओं द्वारा अपनी यात्रा सुखद रूप से संपन्न की गई। यात्रियों की भीड़ को देखने बाद कहा जा रहा है की राज्य में इस बार उम्मीद से बढ़कर यात्री हाजिरी देने पहुंचे हैं। Gurdwara Shri Hemkund Sahib Management Trust की तरफ से बताया गया कि 10 October को लगभग दोपहर 01 बजे तक Hemkund Sahib के कपाट बंद कर दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़े- Weather Update- Uttarakhand में 9 तारिक से फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज, फिलहाल 2 दिन तक ऐसा रहेगा मौसम

वही, यात्रियों की संख्या को देखते हुए Gurdwara Shri Hemkund Sahib Management Trust की तरफ से कहा गया कि इस वर्ष उम्मीद से ज्यादा श्रद्धालु Hemkund Sahib पहुंचे हैं। यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान ट्रस्ट की ओर रखा गया। कहा कि 10 October तक यात्रा चलेगी इसलिए यात्री दर्शन के लिए आ सकते हैं।

Related posts

Uttarakhand News- आज बदरीनाथ धाम (Badrinath Dham) के कपाट हो जाएंगे बंद, साथ ही आज चारधाम यात्रा का भी हो जाएगा समापन

doonprimenews

सीएम ने किया 55 करोड़ 53 लाख रूपये की लागत से निर्मित साइंस सिटी का शिलान्यास

doonprimenews

प्रेमी के लिए छोड़ा दिया अपना परिवार, लिवइन रिलेशन में रहने लगी थी लड़की, पार्टनर ने मार डाला जान से।

doonprimenews

Leave a Comment