Doon Prime News
uttarakhand

अंकिता हत्याकांड मामले में एसआईटी ने दाखिल की 500पन्नो की चार्जशीट, बनाए गए 100गवाह

खबर उत्तराखंड से है जहाँ ऋषिकेश में हुए अंकिता हत्याकांड के मामले में अब एसआईटी ने तीनों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करी है।वहीं एडीजी वी मुरुगेशन ने प्रेसवार्ता कर बताया कि एसआईटी ने 500 पन्नों की चार्जशीट में 100 गवाह बनाए हैं। वहीं, 30 से ज्यादा दस्तावेजी साक्ष्य भी शामिल किए हैं।


आपको बता दें की चार्जशीट आईपीसी की धारा 302, 201, 120बी, 354क और अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत फाइल की गई है। इसमें तमाम वैज्ञानिक और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों को शामिल किया गया है। अभी चार्जशीट अभियोजन कार्यालय में भेजी गई है। कोर्ट में सोमवार को चार्जशीट दाखिल होगी।


बता दें कि 22 दिसंबर को आरोपियों की गिरफ्तारी के तीन माह पूरे हो रहे हैं। इससे पहले चार्जशीट दाखिल होनी जरूरी थी। इसके बाद अब मुकदमे का ट्रायल शुरू होगा।


साथ ही वीआईपी का नाम पता करने के लिए एसआईटी ने आरोपियों के नार्को टेस्ट की अनुमति भी कोर्ट से मांगी। पुलकित और सौरभ भास्कर ने तो हामी भर दी थी। लेकिन, अंकित ने दस दिन का समय मांगा। इसकी सुनवाई 22 को ही होनी है। अब सबकी निगाहें कोर्ट के फैसले पर टिकी हैं।

बता दें कि 18 सितंबर को वनंत्रा रिजॉर्ट से पौड़ी निवासी अंकिता भंडारी अचानक गायब हो गई थी। पहले राजस्व पुलिस ने जांच में हीलाहवाली की। इसके बाद मामले की जांच रेगुलर पुलिस को सौंपी गई।
पुलिस ने 22 सितंबर को खुलासा किया कि नहर में धक्का देकर अंकिता की हत्या कर दी गई है। इस मामले में रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य और उसके दो साथियों को पुलिस ने 22 सितंबर को ही गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़े -*Smartwatches- भारत में 2 हजार रुपये से कम कीमत वाली स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, आइए जानते हैं कीमत और फीचर्स*


उधर, हत्याकांड के मुकदमे की पैरवी के लिए एक विशेष अधिवक्ता नियुक्त किया जाएगा। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने न्याय विभाग को पत्र लिखा है। ताकि, मुकदमे की पैरवी में अभियोजन के पक्ष को मजबूती से पेश किया जा सके। माना जा रहा है कि इससे आरोपियों को सजा दिलाने में तेजी से काम किया जा सकेगा।

Related posts

उत्तराखंड में आज मनाया जा रहा लोकपर्व इगास, मुख्यमंत्री धामी समेत इन लोगों ने दी इगास की बधाई

doonprimenews

UKSSSC: पेपर लीक करने वाले 200 से अधिक अभ्यर्थियों होगे प्रतिबंधित, आयोग को सौंप दी है पुलिस ने अभ्यर्थियों की सूची।

doonprimenews

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर दोस्ती कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हरियाणा, मेवात क्षेत्र से गिरोह के 01 सदस्य के विरुद्ध की कार्यवाही

doonprimenews

Leave a Comment