Doon Prime News
rudraprayag

SDM ने झालीमठ तोक पहुंचकर प्रभावित परिवारों को बांटी राहत सामग्री, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मनुज गोयल के निर्देशन में उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल, पूर्ति विभाग और आपदा प्रबंधन टीम ने सारी गांव के अंतर्गत झालीमठ तोक पहुंचकर भूस्खलन प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई. जिसमें 13 प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री वितरित की गई. बता दें कि, सोमवार सुबह के समय सारी गांव के झालीमठ तोक में अचानक से भूस्खलन होने लगा. जिसके बाद एक गौशाला देखते-देखते धराशायी हो गई. मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने वीडिया बना दिया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और सारी गांव के झालीमठ तोक पहुंचा.

यह भी पढ़े – मसूरी के बाद देहरादून में शुरू हुई फिल्म मसूरी बॉयज की शूटिंग, दोस्ती पर आधारित है फिल्म

प्रशासन द्वारा पीड़ितों की सुरक्षा को लेकर शीघ्रता से उन्हें पंचायत भवन, स्कूल भवन सहित अन्य स्थानों पर शिफ्ट किया गया. घटना के बाद से झालीमठ तोक के 13 परिवारों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. वे अपना आशियाना छोड़ चुके हैं. ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से उनके लिए खाने की व्यवस्था करवाई जा रही है. मंगलवार को एसडीएम अपर्णा ढौंडियाल भूस्खलन प्रभावित गांव पहुंची, जहां उन्होंने पीड़ितों को राशत वितरित किया. साथ ही स्थिति का भी जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने राहत सामग्री में 5 किलो चावल, 2 किलो आटा, 1 किलो दाल, 1 किलो चीनी, 1 किलो नमक, 1 किलो तेल, 250 ग्राम मसाला, 50 ग्राम चायपत्ती, माचिस, कैंडिल आदि सामग्री वितरित की गई. इसके साथ ही दो परिवारों को तिरपाल और बाकि परिवारों को पालीथिन भी उपलब्ध कराई गई.

एसडीएम अपर्णा ढौंडियाल ने कहा कि प्रभावित परिवारों की हरंसभव मदद की जा रही है. उनके लिए रहने से लेकर खाने तक की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रभावितों को घबराने की जरूरत नहीं है. जल्द ही पीड़ित परिवारों के सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम करवाये जायेंगे.

Related posts

रुद्रप्रयाग में अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़कर गहरी खाई में गिरा वाहन, दो की मौत एक घायल

doonprimenews

केदारनाथ में हुआ बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से यूकाडा के वित्त नियंत्रक की मौत

doonprimenews

Rudraprayag :भूस्खलन के बाद गौरीकुंड में हाईवे किनारे से हटाई गई अस्थायी रूप से बनाई गई 40दुकानें, प्रशासन ने 150दुकानों को किया चिन्हित

doonprimenews

Leave a Comment