Doon Prime News
rudraprayag

SDM ने झालीमठ तोक पहुंचकर प्रभावित परिवारों को बांटी राहत सामग्री, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मनुज गोयल के निर्देशन में उपजिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल, पूर्ति विभाग और आपदा प्रबंधन टीम ने सारी गांव के अंतर्गत झालीमठ तोक पहुंचकर भूस्खलन प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई. जिसमें 13 प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री वितरित की गई. बता दें कि, सोमवार सुबह के समय सारी गांव के झालीमठ तोक में अचानक से भूस्खलन होने लगा. जिसके बाद एक गौशाला देखते-देखते धराशायी हो गई. मौके पर मौजूद एक व्यक्ति ने वीडिया बना दिया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और सारी गांव के झालीमठ तोक पहुंचा.

यह भी पढ़े – मसूरी के बाद देहरादून में शुरू हुई फिल्म मसूरी बॉयज की शूटिंग, दोस्ती पर आधारित है फिल्म

प्रशासन द्वारा पीड़ितों की सुरक्षा को लेकर शीघ्रता से उन्हें पंचायत भवन, स्कूल भवन सहित अन्य स्थानों पर शिफ्ट किया गया. घटना के बाद से झालीमठ तोक के 13 परिवारों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. वे अपना आशियाना छोड़ चुके हैं. ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से उनके लिए खाने की व्यवस्था करवाई जा रही है. मंगलवार को एसडीएम अपर्णा ढौंडियाल भूस्खलन प्रभावित गांव पहुंची, जहां उन्होंने पीड़ितों को राशत वितरित किया. साथ ही स्थिति का भी जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने राहत सामग्री में 5 किलो चावल, 2 किलो आटा, 1 किलो दाल, 1 किलो चीनी, 1 किलो नमक, 1 किलो तेल, 250 ग्राम मसाला, 50 ग्राम चायपत्ती, माचिस, कैंडिल आदि सामग्री वितरित की गई. इसके साथ ही दो परिवारों को तिरपाल और बाकि परिवारों को पालीथिन भी उपलब्ध कराई गई.

एसडीएम अपर्णा ढौंडियाल ने कहा कि प्रभावित परिवारों की हरंसभव मदद की जा रही है. उनके लिए रहने से लेकर खाने तक की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रभावितों को घबराने की जरूरत नहीं है. जल्द ही पीड़ित परिवारों के सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम करवाये जायेंगे.

Related posts

रुद्रप्रयाग में चक्रव्यूह मंचन देखने उमड़ा जन सैलाब, षड़यंत्र देख दुखी हुई लोग

doonprimenews

नौली बैंड के पास वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

doonprimenews

रुद्रप्रयाग: पूर्वी बांगर क्षेत्र को मिली पुल और डामरीकरण की सौगात, MLA को पहनाया चांदी का मुकुट

doonprimenews

Leave a Comment