Doon Prime News
uttarakhand

ब्रेकिंग : नाबालिग को बहला फुसला कर किया दुष्कर्म, अब उत्तराखंड पुलिस ने 2500 किलोमीटर दूर जाकर किया आरोपी को गिरफ्तार,जानिए पूरा मामला

नाबालिग

Top Points-

1- नाबालिक को बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने व दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को लगभग 2500 किलोमीटर दूर कोरामंगलम, बेंगलुरु पहुंच जानकारी जुटाकर चंडीगढ़ से किया गया गिरफ्तार, अपहता नाबालिक बरामद।

2- विगत 7 दिनों से गुमशुदा युवती को लगभग 570 किलोमीटर दूर जम्मू से सकुशल बरामद किया गया

1- दिनांक 20 अप्रैल 2021 को वादिनी पूजा (काल्पनिक नाम) के द्वारा कोतवाली हाजा पर एक लिखित तहरीर दी गई कि आज सुबह लगभग 3:00 या 4:00 बजे से हमारी लड़की गायब है उसका फोन भी बंद है काफी खोजबीन करने पर पता चला हमारे मोहल्ले का रहने वाला लड़का राहुल पंडित पुत्र कृष्णा पंडित निवासी सर्वहारा नगर काले की ढाल भी सुबह से ही गायब है उसका फोन नंबर भी बंद आ रहा है जब उसके घर वालों से पता करना चाहा तो उन्होंने कुछ भी नहीं बताया हमें शक है कि वह हमारी भी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर कहीं ले गया है जिससे हम लोगों को किसी अनहोनी होने की आशंका है। अतः आपसे निवेदन है शीघ्र हमारी पुत्री को ढूंढने की कृपया करें। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या-182/21 धारा-363 आईपीसी अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत उच्चाधिकारी गणों को सूचना कर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा नाबालिक की सकुशल बरामदगी एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा नाबालिक के घर से आने जाने वाले मार्गो पर लगे सीसीटीवी फुटेज का संकलन करते हुए, सर्विलांस की सहायता से, पूछताछ के आधार पर, उच्च कोटि की पतारसी सुरागरसी करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दी गई। विगत 1 वर्ष से ही नाबालिक की तलाश एवं वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु प्रयासरत टीम पतारसी सुरागरसी के आधार पर ऋषिकेश से कोरामंगलम बेंगलुरु पहुंची तो वहां अभियुक्त राहुल उपरोक्त के 1609 मौली जागरण कंपलेक्स चंडीगढ़ में होने की जानकारी मिली। जिसके पश्चात गठित टीम कोरामंगलम बेंगलुरु से चंडीगढ़ रवाना हुई। आज दिनांक 24 अप्रैल 2022 को पता उपरोक्त पर पहुंचे तो वहां एक लड़का वह एक लड़की मौजूद मिले। नाम पता पूछने पर व्यक्ति ने अपना नाम राहुल पंडित उपरोक्त बताया अभियुक्त राहुल पंडित उपरोक्त को गिरफ्तार कर नाबालिग को सकुशल बरामद किया गया। अभियुक्त एवं नाबालिग से पूछताछ के आधार पर अभियुक्त राहुल पंडित उपरोक्त के द्वारा नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने की पुष्टि हुई जिसके पश्चात मेडिकल परीक्षण एवं अग्रिम आवश्यक कार्यवाही करते हुए अभियोग उपरोक्त में धारा-366,376 आईपीसी व 3/4 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त-
राहुल पंडित पुत्र कृष्णा पंडित निवासी सर्वहारा नगर काले की ढाल ऋषिकेश देहरादून उम्र 26 वर्ष

2- दिनांक 18 अप्रैल 2022 को वादी निवासी लाल थप्पड़ थाना डोईवाला देहरादून के द्वारा कोतवाली हाजा पर एक लिखित तहरीर दी गई कि मेरी बेटी उम्र लगभग 20 साल जो कि 72 सीढ़ी ऋषिकेश के निकट गंगा व्यू होटल में ट्रेनिंग कर रही थी। आज दिनांक 18 अप्रैल 2022 को शाम लगभग 4:00 बजे होटल से बिना बताए कहीं चली गई है जो अब तक घर पर नहीं पहुंची है आपसे निवेदन है कि आवश्यक कार्रवाई करने की कृपया करें। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली हाजा पर गुमशुदगी दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की गई।

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा गुमशुदा की तलाश हेतु टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का संकलन करते हुए, सर्विलांस की सहायता से, पूछताछ के आधार पर तथा पतारसी सुरागरसी करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। उपरोक्त किए गए कार्यों से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर आज दिनांक 25 अप्रैल 2022 को गुमशुदा उपरोक्त को ऋषिकेश से लगभग 570 किलोमीटर दूर जम्मू से सकुशल बरामद किया गया। पूछताछ करने पर गुमशुदा युवती के द्वारा बताया गया कि मैं गंगा व्यू होटल में एवीएसएम मैनेजमेंट की ट्रेनिंग कर रही थी और इसी दौरान मैंने जॉब के लिए जम्मू में टैरिफ ऑन थ्री रेस्टोरेंट में अप्लाई किया था और मुझे वहां से जॉब के लिए कॉल आई मैं अपने घर वालों को बिना बताए होटल से अपना सामान लेकर 18 अप्रैल 2022 को जम्मू चली गई थी। जहां मैंने कमरा किराए पर लिया था। गुमशुदा उपरोक्त को सकुशल बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।

यह भी पढ़े- अगर आप चाहते है 30 साल बाद भी न हो हड्डियां कमजोर, तो जरूर अपनाये यह तरीका।

पुलिस टीम
1- उप निरीक्षक जगत सिंह, चौकी प्रभारी त्रिवेणी घाट
2- उपनिरीक्षक मनोहर सिंह
3- कांस्टेबल संदीप छाबड़ी
4-कांस्टेबल सतीश कुमार
5-महिला कांस्टेबल पायल
5-महिला कांस्टेबल केंद्री

Related posts

विधानसभा के निलंबित सचिव सिंघल को कारण बताओ नोटिस, जाने किस कारण भेजा गया ये नोटिस

doonprimenews

अल्मोड़ा जिले के स्युनानी में युवक की लाश मिलने से हड़कंप, कल से गायब था युवक

doonprimenews

बड़ी खबर: नौकरी के नाम पर ठगी को देते थे अंजाम, मुंबई की अभिनेत्री रिविका मनी भी शामिल।

doonprimenews

Leave a Comment