Doon Prime News
uttarakhand

Rajouri Encounter :कुछ ही देर में कुनीगाड़ पहुंचेगा राजौरी आतंकी हमले में शहीद रुचिन सिंह का पार्थिव शरीर,नौ बजे के बाद किया जाएगा अंतिम संस्कार, परिवार में छाया मातम

बड़ी खबर राजौरी में आतंकी हमले में शहीद हुए उत्तराखंड के कर्णप्रयाग के गैरसैंण के रहने वाले रूचिन सिंह रावत का अंतिम संस्कार आज नौ बजे के बाद होगा। सेना के जवान शहीद का पार्थिव शरीर लेकर गैरसैंण के करीब पहुंच गए हैं। गैरसैंण से कुनीगाड़ की दूरी करीब 20 किलोमीटर है।


जी हाँ,कुछ ही देर में रुचिन सिंह का पार्थिव शरीर कुनीगांड गांव में पहुंचने की संभावना है। गांव में परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में चारों तरफ रूदन सुनाई दे रहा है। राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार कुनीगाड़ गांव के महादेव घाट पर किया जाएगा। शहीद के अंतिम दर्शन के लिए गांव में सैकड़ों लोग पहुंचे हैं।


आपको बता दें कि जम्मू में राजौरी कोटरंका सब डिवीजन केसरी हिल क्षेत्र में शहीद हुए उत्तराखंड के रुचिन और हिमाचल के प्रमोद नेगी के पार्थिव शरीर सेना के विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां सेना के जवानों ने शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी और क्षेत्रीय विधायक बृजभूषण गैरोला ने शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित किया।


वहीं शनिवार सुबह 11.30 बजे एयरपोर्ट पर शहीदों को रायवाला से आए सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान पूरा एयरपोर्ट परिसर भारत माता के जयघोष से गूंजता रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की रक्षा के लिए जवान शहीद हुए हैं। दुख की इस घड़ी में सरकार उनके परिजनों के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़े -*अगर आपकी  स्किन में भी चिपचिपाहट या टैनिंग की समस्या है तो, चेहरे पर लगाएं गुलाब जल, मिलेंगे यह 5 जबरदस्त फायदे।*


श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद नायक रुचिन सिंह रावत निवासी गैरसैण ब्लॉक कुनीगाड़ मल्ली गांव, चमोली के पार्थिव शरीर को एंबुलेंस से उनके गांव कुनीगाड़ के लिए भेज दिया गया, जबकि शहीद जवान प्रमोद नेगी निवासी शिलाई गांव, जिला सिरमौर हिमाचल प्रदेश के पार्थिव शरीर को सेना के ट्रक से उनके गांव भेजा गया।

Related posts

सार्वजनिक स्थान पर मार पीट कर जानलेवा हमला करने वाले अभियुक्तों को दून पुलिस ने सिखाया कानून का पाठ।

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड से नाबालिक संग दुष्कर्म करने का मामला आया सामने, तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ले गए परिजन, डॉक्टर की बातें सुनकर पैरों तले खिसक गई जमीन

doonprimenews

Forest Fire: अल्‍मोड़ा में लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम के पास पहुंची जंगल की आग

doonprimenews

Leave a Comment