Doon Prime News
uttarakhand

Ukssc में हुई परीक्षा नियंत्रक की तैनाती, 4200 पदों पर होने वाली भर्ती का रास्ता खुला

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uksssc)में परीक्षा नियंत्रक की तैनाती के बाद अब समूह के करीब 4200 पदों पर होने वाली भर्ती का रास्ता खुल गया है। बता दें कि पेपर लीक मामले में विवादों में घिरे अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने परीक्षा नियंत्रक की तैनाती पर रोक लगा दी थी। अब नौकरी की आस में बैठे तीन लाख से अधिक बेरोजगारों को राहत मिल सकेगी।
आपको बता दें कि आयोग में 8 महीने से परीक्षा नियंत्रक नहीं था। इस्तीफा देने से पहले ही अध्यक्ष एस राजू ने आगे होने वाली भर्तियों की आठ परीक्षाओं पर भी शासन को पत्र भेजकर रोक लगा दी थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि जब तक आयोग ने परीक्षा नियंत्रक की तैनाती नहीं हो जाती तब तक भर्ती परीक्षाएं करवाना संभव नहीं है।
वहीं दिसंबर में परीक्षा नियंत्रक नारायण सिंह डांगी के सेवानिवृत्त होने के बाद से सचिव संतोष बडानी ही परीक्षा नियंत्रक की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अब परीक्षा नियंत्रक तैनात कर दिए गए हैं तो उसके बाद पटवारी -लेखपाल,पुलिस कॉन्स्टेबल, फॉरेस्ट गार्ड,सहायक लेखाकार री -एग्जाम जैसी परीक्षाओं का रास्ता खुल चुका है। इन विभागों में तमाम पदों के लिए बड़ी संख्या में युवाओं ने आवेदन किया है।अगले 6 महीने में इन भर्तियों की परीक्षा होने की भी उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि तीन लाख से ज्यादा युवाओं ने आठ भर्ती परीक्षाओं के लिए आवेदन किया था।
इन विभागों में होनी है भर्तियां
फारेस्ट गार्ड भर्ती -894पद
पटवारी- लेखपाल भर्ती- 520पद
पुलिस कांस्टेबल भर्ती -1521पद
सब इंस्पेक्टर भर्ती-272पद
लैब असिस्टेंट भर्ती-200पद
सहायक लेखाकार री -एग्जाम -662पद
उत्तराखंड जेई भर्ती -76पद
गन्ना पर्यवेक्षक भर्ती -100पद

Related posts

Uttarakhand Weather Update- इस तारीख से उत्तराखंड में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर किया Red Alert जारी।

doonprimenews

Dehradun breaking : मुज्जफरनगर से देहरादून अपनी प्रेमिका को लेकर आया युवक और कर दी लड़की की हत्या, फिर खुद पुलिस के पास पहुंच गया और कह डाली ये बात

doonprimenews

सोने की घड़ी बेचने के नाम पर धोखाधड़ी कर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के 04 सदस्यो को किया गया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment