Doon Prime News
pithoragarh

CM धामी के पैतृक गांव में खुशी का माहौल, ग्रामीणों की सुनीं समस्याएं, विकास का दिया आश्वासन

CM धामी के पैतृक गांव में खुशी का माहौल, ग्रामीणों की सुनीं समस्याएं, विकास का दिया आश्वासन

पिथौरागढ़: सीएम बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी पहली बार अपने पैतृक गांव हड़खोला पहुंचे. इस मौके को ग्रामीणों ने बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया. ग्रामीणों ने पारंपरिक वेशभूषा में झोड़ा और चांचरी गाकर नृत्य भी किया. सीएम दो दिनों तक अपने गांव हड़खोला में रहे. इस दौरान उन्होंने कुल देवता के मंदिर में पूजा पाठ कर आशीर्वाद लिया. वहीं, ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और उन्हें दूर करने का आश्वासन दिया.

सीएम के पैतृक गांव पहुंची सड़क: पुष्कर धामी के सीएम बनने से पहले उनका पैतृक गांव हड़खोला सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा और पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाओं से महरूम था. इस गांव से मुख्य सड़क तक पहुंचने के लिए 5 किलोमीटर दूर पैदल जाना पड़ता था. धामी के सीएम बनने के बाद ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया था, जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया. सीएम के गांव हड़खोला तक सड़क की कटिंग हो गयी है. हालांकि, इसमें अभी हॉटमिक्स होना बाकी है. बहरहाल, सीएम के पैतृक गांव पहुंचने से पहले यहां सड़क की कटिंग पूरी हो चुकी है.

यह भी पढ़े – बजरंग दल ने फूंका सलमान खुर्शीद का पुतला, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

ग्रामीणों की सीएम धामी से मांग: हड़खोला गांव तक भले ही सड़क पहुंच गई हो, लेकिन अभी भी यहां के ग्रामीण कई समस्याओं से जूझ रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान उनकी जमीनें अधिकृत की गई थी. जिसका अभी तक उन्हें मुआवजा नहीं मिला है. यही नहीं गांव में पेयजल व्यवस्था दुरस्त करने, स्ट्रीट लाइट लगाने और पैदल रास्तों को ठीक करने की भी ग्रामीणों ने मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि पुष्कर धामी के सीएम बनने से उन्हें कई अपेक्षाएं हैं.

सीएम ने गांव के विकास का किया दावा: सीएम बनने के बाद पूजा अर्चना के लिए अपने पैतृक गांव हड़खोला पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें लंबे समय बाद अपने गांव आकर और लोगों से मिलकर काफी अच्छा लगा. वहीं, उन्होंने ग्रामीणों से समस्याएं भी सुनीं और उनके निराकरण का आश्वासन दिया. सीएम ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए गांव का विकास होना काफी जरूरी है. वे अपने गांव को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए पूरी तरह प्रयासरत हैं.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

ग्रामीणों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने और गौरव हत्याकांड का खुलासा करने की मांग हुई तेज

doonprimenews

सेल्फी लेना पड़ा महंगा, यहां उत्तर प्रदेश के तीन दोस्त सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा नदी में बह गए

doonprimenews

पिथौरागढ़: थल में कार दुघर्टना का 6 दिन बाद चला पता, ऐसे खुला राज

doonprimenews

Leave a Comment