Doon Prime News
pithoragarh

पिथौरागढ़ से सटे बैतडी जिले में हुआ हादसा, प्रशिक्षण के लिए डोटी जिला जा रहे नेपाल पुलिस का वाहन खाई में गिरा,चार जवानों की हुई मौत

खबर पड़ोसी देश नेपाल से है।जहाँ बैतड़ी जिले में सोमवार को एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया।बता दें की पिथौरागढ़ से सटे बैतड़ी जिले में हादसे में प्रशिक्षण के लिए डोटी जिला जा रहे नेपाल प्रहरी (पुलिस) के चार जवानों की मौत हो गई। वहीं, वाहन चालक समेत नौ जवान घायल हो गए, जिनमें से छह जवानों और चालक की हालत गंभीर बनी हुई है।


आपको बता दें की बैतड़ी जिले के सीडीओ सुरेश पंथी ने बताया कि सुबह बैतड़ी से डोटी जिले के दीपायल स्थित तालीम केंद्र के लिए पुलिस जवानों को ले जा रहा वाहन पाटन के समीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में जवान अर्जुन कठायत, रमेश सिंह साउद, लोक बहादुर बाठामगर और दिर्घ बिष्ट की मौके पर ही मौत हो गई।


वहीं, गणेश बहादुर खड़का, गोपाल बहादुर पाल, भानु बिष्ट, नरेश कठरिया, पुतली खड़का, टेकेंद्र ऐरी, चंद्र सिंह ठगुन्ना, आशा धामी, चालक दिनेश महर घायल हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही नेपाल प्रहरी और सेना के जवानों ने घटनास्थल पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को खाई से निकालकर अस्पताल भेजा।

यह भी पढ़े –Fuel Tax Update: वित्त मंत्री ने Petrol-Diesel की बढ़ती महंगाई से परेशान जनता के लिए सुनाई राहत भरी खबर, सुनकर हो जाएंगे खुश*


बता दें की हादसे में गंभीर रूप से घायल प्रहरी गणेश बहादुर खड़का और पुतली खड़का को नेपाल आर्मी के हेलीकॉप्टर से उपचार के लिए नेपालगंज भेजा गया है। अन्य घायल जवानों का स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। सीडीओ पंथी ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जाएगी।

Related posts

पिथौरागढ़ :दो साल के मासूम की बेरहमी से मामा ने करी हत्या, मासूम को बचाने आए दादा को भी किया लहूलुहान

doonprimenews

उत्तराखंड में यहां हो रहा जड़ी बूटियों का उत्पादन ‘हर्बल विलेज’ की मिली उपाधि

doonprimenews

सेल्फी लेना पड़ा महंगा, यहां उत्तर प्रदेश के तीन दोस्त सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा नदी में बह गए

doonprimenews

Leave a Comment