Doon Prime News
uttarakhand

पेपर लीक मामला :’जिसको सौंपी जिम्मेदारी,उसने करदी सेंधमारी ‘अनुभाग अधिकारी ने ही मोबाइल से फोटो खींचकर की थी लीक,लिए थे एडवांस में 25लाख रूपये

एक बार फिर पेपर लीक का मामला आया सामने।उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जिस अधिकारी को पेपर की पूरी जिम्मेदारी दी थी, उसी ने सेंधमारी कर दी। अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी ने मोबाइल से पेपर के फोटो खींचकर इसे लीक कर दिया। इसके लिए उसने 25 लाख रुपये एडवांस लिए थे। पूरा सौदा कितने में हुआ था, एसटीएफ इसकी जांच कर रही है।

जी हाँ आपको बता दें की उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी-लेखपाल की भर्ती परीक्षा के लिए पेपर के जितने सेट तैयार किए थे, उनका प्रभारी अतिगोपन विभाग में तैनात अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी को बनाया गया था। एसटीएफ के अनुसार,प्रश्नपत्रों के सभी सेट उसी की अभिरक्षा में रखे गए थे। आठ जनवरी को परीक्षा थी। इससे पहले पांच जनवरी को ही उसने पेपर की फोटो खींचकर अपनी पत्नी रितु को उपलब्ध करा दिया था। रितु ने राजपाल और राजकुमार से एडवांस में 25 लाख रुपये लेकर उन्हें पेपर दे दिया।

एसटीएफ के मुताबिक अभी तक की जांच में सामने आया है कि संजीव और रितु ने 35 लाख में पेपर का सौदा किया था। इसके बाद अन्य आरोपियों राजपाल, संजीव कुमार और रामकुमार ने चार लाख से 12 लाख कर में अभ्यर्थियों को पेपर बांटे। एसटीएफ के एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने अभ्यर्थियों से कुल कितनी धनराशि प्राप्त की है, इसकी अभी जांच की जा रही है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अतिगोपन अनुभाग-3 में अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी की भतीजी हरिद्वार के एक कॉलेज से पॉलीटेक्निक कर रही थी। इसी कॉलेज का लेक्चरर राजपाल उसे ट्यूशन पढ़ाता था। इसी दौरान संजीव और राजपाल में बातचीत शुरू हुई और बाद में दोस्ती हो गई। दोनों करीब पांच साल से दोस्त थे और एक-दूसरे के घर अक्सर आते-जाते थे। एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि दोस्ती के बाद ही राजपाल ने संजीव चतुर्वेदी को इस बारे में इशारा कर दिया था। इसके बाद राजपाल ने अपने अन्य करीबियों से पेपर लीक कराने का प्लान बनाया। सबकी सहमति और रणनीति के बाद पेपर लीक कराकर अभ्यर्थियों को बांटा गया।

यह भी पढ़े -*2016 में सीमित ओवर क्रिकेट में कप्तानी के लिए आतुर थे कोहली, तब शास्त्री ने कोहली से धोनी को लेकर कही थी ये बड़ी बात*

बता दें की एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने आम जनता से अपील की है कि यदि इस परीक्षा की अनियमितता के संबंध में कोई जानकारी है तो खुद आकर या 9412029536 कॉल कर सूचना दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Related posts

Uttarakhand- द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर के कपाट विधिविधान के साथ सुबह शीतकाल के लिए कर दिए गए बंद

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- भारी बरसात को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के लिए, लिए कुछ अहम फैसले, जानिए क्या है वह अहम फैसले

doonprimenews

UKSSSC पेपर लीक मामले में हुई 29 वीं गिरफ़्तारी,छोटे इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचते बेचते बना बेसिक शिक्षक

doonprimenews

Leave a Comment