Doon Prime News
uttarakhand

उत्तराखंड के इन जनपदों में आज जारी हुआ आफत का ऑरेंज अलर्ट, गरज -चमक के साथ भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना

इस वक्त की बड़ी खबर उत्तराखंड से है जहाँ पिछले 48 घंटे से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के कई जनपदों में लगातार बारिश होने से जनजीवन प्रभावित हो रहा है। फिलहाल अगले तीन-चार दिन अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं है। जी हां बता दे की मौसम विभाग ने राज्य में 12 अक्टूबर तक मानसून एक्टिव रहने की संभावना जताते हुए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।


आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने पूर्वानुमान जारी करते हुए आज रविवार को राज्य के कुमाऊं मंडल के जनपदों और गढ़वाल मंडल के जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा राज्य के कई जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तीव्र बौछार की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।


वहीं भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज सुबह 6:00 बजे जारी तीन घंटे के तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान के अनुसार टिहरी ,रुद्रप्रयाग, चमोली ,पौड़ी ,उधम सिंह नगर ,नैनीताल, चंपावत ,पिथौरागढ़ ,बागेश्वर जनपदों में गरज चमक के साथ अगले 3 घंटे तेज बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़े -*रुद्रप्रयाग दौरे पर जनपद प्रवास के दौरान भ्रमण पर निकले सीएम धामी, चाय के साथ लोगों ने की चर्चा बताई अपनी समस्याएं

बता दें की पिथौरागढ़ जिले के सीमांत धारचूला अंतर्गत व्यास घाटी के गांवों में मौसम की पहली बर्फबारी शुरू हो चुकी है।गर्बाधार-लिपुलेख मार्ग में छियालेख से लेकर लिपुलेख तक जमकर बर्फबारी हो रही है। गुंजी, नपलच्यु, नाबी, रोंगकोंग, कुटी गांवों में भी बर्फबारी जारी है । आदि कैलाश मार्ग भी बर्फ ढक चुका है। इससे कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रालम में भी भारी हिमपात हो रहा है। मध्य हिमालयी छिपलाकेदार में बर्फबारी जारी है।

Related posts

Uksssc परीक्षा घोटाले में शामिल सचिवालय के दो कर्मचारियों के निलंबन का आदेश हुआ जारी

doonprimenews

बुरा फसेगा हल्द्वानी बवाल का मास्टरमाइंड, अचल संपत्ति पर भी होगी कार्रवाई; बस सात दिन का मिला समय

doonprimenews

सोशल मीडिया पर बद्रीनाथ धाम में ग्लेशियर टूटने का झूटा विडियो शेयर करने वाले के खिलाफ FIR दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment