Doon Prime News
uttarakhand

अब आयुर्वेद विश्वविद्यालय के छात्रों को नहीं काटने होंगे बार-बार विश्वविद्यालय के चक्कर, ऑनलाइन रिजल्ट,डिग्री की सुविधा होगी उपलब्ध इस वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी

उत्तराखंड आयुर्वेद विश्विद्यालय=

उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के छात्रों को अब रिजल्ट, डिग्री,माइग्रेशन से लेकर एडमिट कार्ड की सुविधा ऑनलाइन मिलेगी।जी हां, विश्वविद्यालय ने इसके लिए पोर्टल शुरू कर दिया है जिस पर शनिवार को बीएएमएस 2017 बैच का पहला रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है।

आपको बता दें कि बीएएमएस, बीएचएमएस और बीयूएमएस के परीक्षा परिणाम अभी तक आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय की ओर से सभी कॉलेजों को ईमेल के जरिये भेजे जाते थे। इसके बाद कॉलेजों से छात्रों को उनका रिजल्ट पता चलता था लेकिन अब विश्वविद्यालय ने रिजल्ट व अन्य कार्यों के लिए नई वेबसाइट जारी कर दी है।

वहीं इसका लिंक भी विश्वविद्यालय की मुख्य वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।इसके लिए सभी छात्रों का पंजीकरण कराया गया है वह अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड डालकर रिजल्ट देख सकेंगे। किसी भी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी इसी वेबसाइट पर मिलेंगे। इस वेबसाइट पर मिलेगी सुविधा: uauresult.in

वही आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव डॉ राजेश कुमार ने बताया कि अगर किसी छात्र को अपनी डिग्री चाहिए तो उसे वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।यही शुल्क जमा होगा।इसके बाद जब डिग्री तैयार हो जाएगी तो छात्र को एसएमएस आ जाएगा। फिर छात्र अपनी डिग्री विश्वविद्यालय आकर ले जा सकेगा, माइग्रेशन सर्टिफिकेट के लिए भी यही प्रक्रिया होगी।

बता दे कि अभी तक अपने प्रमाणपत्रों के लिए छात्रों को विवि के चक्कर काटने पड़ते थे।छात्र पहले डिग्री के लिए विवि में आकर आवेदन करते थे फिर शुल्क जमा करते थे।इसके बाद डिग्री तैयार होने का अपडेट लेने के चक्कर काटने पड़ते थे।फिर डिग्री लेने आना पड़ता था। अब इन सभी झंझटों से छात्रों को मुक्ति मिल जाएगी।

यह भी पढ़े –उत्तराखंड में पूर्व विधायकों ने राज्य हित के बहाने स्वहित साधने के लिए बनाया ग्रुप, रखी यह मांगे*


आयुर्वेद विश्वविद्यालय ने शनिवार को जो 2017 बैच का रिजल्ट जारी किया उसमें बीएएमएस के 880 छात्र पास हुए विश्वविद्यालय के ऋषि कुल परिसर की छात्रा निशि पांडेय 78.82 प्रतिशत अंकों के साथ विश्वविद्यालय टॉपर बनी तो वहीं हिमालय आयुर्वेदिक कॉलेज की छात्रा हिमाद्री रोहेला 78 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे और देवभूमि आयुर्वेदिक कॉलेज के छात्र शिवम शर्मा 77.45% अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

Related posts

यहां हुआ दर्दनाक हादसा, पत्नी की मौत, पति घायल, सिर्फ 1 महीने पहले ही हुई थी शादी।

doonprimenews

उत्तराखंड को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आयोजित किया चिंतन शिविर

doonprimenews

कम्युनिस्ट पार्टी पर लगा RSS Office में बम फेंकने का आरोप, पुलिस ने दी घटना की जानकारी।

doonprimenews

Leave a Comment