Doon Prime News
uttarakhand

अब ऑफिस में महिलाओं का यौन उत्पीड़न करना नहीं होगा आसान, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का ये है प्लान

मुख्यमंत्री

खबर उत्तराखंड से है जहाँ प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ी घोषणा की है। जी हां बता दे कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि ऑफिस में यौन उत्पीड़न करना अब बिल्कुल भी आसान नहीं होगा। यौन उत्पीड़न से जुड़ी शिकायतों के प्रभावी निदान के लिए ‘SHE-Box’ (शी-बॉक्स) की जानकारी आमजन तक पहुंचाई जाएगी। साथ ही साथ शी-बॉक्स का व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा, ताकि कार्य स्थल में किसी भी महिला का किसी भी तरह से कोई उत्पीड़न नहीं हो सके।

अंकिता के हत्यारों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा : सीएम धामी

आपको बता दें की सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार नारी शक्ति के सम्मान, सशक्तीकरण एवं सुरक्षा हेतु पूर्णत: संकल्पबद्ध है। महिलाओं के उत्थान के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। सीएम धामी ने एक बार फिर कहा कि अंकिता के हत्यारों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें –Uttarkashi Avalanche  :एक बेटे की चिता की आग  नहीं हुई थी ठंडी, तबतक आ गया दूसरे बेटे का शव, माँ से  फ़ोन में बात करते वक़्त किया था ये वादा*

एसआईटी द्वारा इकट्ठे किए गए अहम सबूतों को चंडीगढ़ जांच के लिए भेजा


जानकारी के लिए बता दें कि हत्याकांड का खुलासा करने के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी टीम ने हत्याकांड से जुड़े कई सबूत भी इकट्ठा किए हैं। एसआईटी ने इलेक्टॉनिक सहित अन्य अहम सबूतों को चंडीगढ़ स्थित लैब में जांच को भेजा है।

Related posts

Uttarakhand News- हेमकुंड साहिब (Hemkund Sahib) बर्फ से ढका, गोविंद घाट से सात किमी की दूरी तक तीन फीट बर्फ जमीं

doonprimenews

Uttarakhand News- अचानक हाईवे पर हाथियों के झुंड को देखकर अपने-अपने वाहन छोड़कर भागे लोग, राहगीरों में मची अफरा-तफरी

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPCL) ने बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए पहली बार उपभोक्ता स्वयं सेवा मोबाइल एप किया विकसित, अब मोबाइल एप से बिजली बिल भुगतान करने पर मिलेगी 1.5 % की छूट

doonprimenews

Leave a Comment