Doon Prime News
nainital

23 अगस्त से शुरू होने वाले हैं हल्द्वानी स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय बैडमिंटन टूर्नामेंट। जीतने वालों को ढाई लाख से पुरस्कृत किया जाएगा।

badminton tournament

23 से 26 अगस्त तक हल्द्वानी स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट होने जा रहा है। जिसमें 13 जिलों के 500 से अधिक खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं। टूर्नामेंट का शुभारंभ खेल मंत्री रेखा आर्या करेंगी। खिलाड़ियों प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए ढाई लाख इनामी राशि तय की गई है। टूर्नामेंट उत्तराखंड बैडमिंटन असोसिएशन से संबंधित है।

बैडमिंटन को बढ़ावा देने के लिए और युवा वर्ग को खेल से जोड़ने के लिए किया जा रहा है आयोजन
रविवार को कोटद्वार स्थित होटल मे प्रेसवार्ता के दौरान आयोजन मंडल में शामिल तन्मय रावत ने बताया कि अंडर 9,11,13,15,17,19 व ओपन बालक बालिका वर्ग के मैच कराए जाएंगे। स्पोर्ट्स बोर्ड डिकैथलॉन की तरफ से मेडल, ट्राफी और सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे। बैडमिंटन को बढ़ावा देने के लिए और युवा वर्ग को खेल से जोड़ने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है।
हल्द्वानी में राष्ट्रीय स्तरीय टूर्नामेंट का भी प्रयास कराया जाएगा।

बैडमिंटन असोसिएशन जिलाध्यक्ष रितेश बिष्ट ने कहा कि इससे पहले पहले भी सवा लाख मनी प्राइज वाला जिला स्तरीय आयोजन किया जा चुका है। भविष्य में हल्द्वानी में राष्ट्रीय स्तरीय टूर्नामेंट का प्रयास होगा। इस दौरान जिला क्रीड़ा अधिकारी रिशिका सिद्दिकी एसोसिएशन सचिव नरेंद्र भूटियानी, पुष्कर कोश्यारी, नरेश जोशी, मुकुल शर्मा, प्रमोद पलड़िया, रोहित, अनुभव, अक्षय जोशी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के लिए पाकिस्तान से आई रक्षाबंधन की राखी, मुंहबोली बहन ने भाई से मांगा यह खास उपहार और करी हर बार प्रधानमंत्री बनने की कामना

जानिए कब होगा क्रिकेट ट्रायल?
जिला क्रिकेट असोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमल पपनै ने बताया, क्रिकेट असोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के निर्देश पर विजय मर्चेंट ट्राफी 9 और 10 अगस्त ट्रायल होंगे पपनै के अनुसार नैनीताल जिले में 150 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, जिन्हें सुबह 8:00 बजे तक कमलुवागाजा स्थित जीएनजी क्रिकेट एरिना में पहुंचना होगा जिन खिलाड़ियों ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है वह 9 अगस्त को मौके पर रजिस्ट्रेशन कर ट्रायल में शामिल हो सकते हैं।

Related posts

नैनीताल के आसपास के क्षेत्रों को पर्यटकों कर रहे खूब पसंद,सुंदरता देख आप भी बना लेंगे यहाँ का प्लान

doonprimenews

उत्तराखंड में बारिश ने मचायी तबाही: टिहरी में मलबे की चपेट में आने से बुजुर्ग घायल, कुमाऊं में कई मार्ग बाधित

doonprimenews

Nainital :’अगर आखिरी बार देखना चाहते हो तो चारधाम मंदिर पर आ जाओ ‘परिजनों और सहेली को कॉल कर बोली शिक्षक,जहर खाकर की खुदखुशी

doonprimenews

Leave a Comment