Doon Prime News
nainital

हल्द्वानी: पानी की टंकी पर चढ़ा दिव्यांग, पत्नी बच्चे बैठे धरने पर पढ़िए पूरी खबर

हल्द्वानी: पानी की टंकी पर चढ़ा दिव्यांग, पत्नी बच्चे बैठे धरने पर पढ़िए पूरी खबर 

हल्द्वानी: हल्दुचौड़ के परमा गांव का रहने वाला दिव्यांग शंकरलाल अपनी मांगों को मनवाने के लिए लालकुआं विधायक नवीन दुम्का के आवास के पास पानी का टंकी पर चढ़ गया है।  सूचना के बाद पुलिस-प्रशासन पर पहुंच गया है और दिव्यांग को समझाने की कोशिश कर रहा है लेकिन तिरंगा लेकर शंकरलाल अपनी जिद पर अड़ा हुआ है. वहीं, दिव्यांश शंकर लाल के साथ उनकी पत्नी और बेटे भी टंकी के पास धरने पर बैठे हुए हैं। 

दिव्यांग शंकरलाल की मांग: शंकरलाल की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय होने के कारण वो सरकार से अपने बेटों के लिए सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी मांगों पर ना तो कोई अधिकारी ध्यान दे रहा है और ना ही स्थानीय विधायक।  दिव्यांग हीरा देवी और उसके पति शंकरलाल का कहना है कि जब तक उनके बच्चों को सरकारी नौकरी और आर्थिक सहायता नहीं दे दी जाती है, तब तक वह लोग अपनी मांगों बनवाने के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे। 

यह भी पढ़े  – हल्द्वानी: पानी की टंकी पर चढ़ा दिव्यांग, पत्नी बच्चे बैठे धरने पर पढ़िए पूरी खबर 

शंकरलाल की पत्नी हीरा देवी का कहना है कि वो दोनों (पति-पत्नी) दिव्यांग है. उनकी बेटी और दोनो बेटे बेरोजगार हैं।  उनके घर की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है, जिसको लेकर वह कई बार विधायक सहित मंत्रियों और मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगा चुके हैं लेकिन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

बता दें, दिव्यांश शंकरलाल की सर्वजन दिव्यांग कल्याण समिति नाम की एक संस्था भी है, जो दिव्यांगों के उत्थान के लिए काम करती है. दिव्यांग की पत्नी हीरा देवी का कहना है कि उनकी एक बेटी और दो बेटे हैं।  दोनों बेटे बेरोजगार है।  शंकरलाल अपनी मांगों के साथ-साथ प्रदेश के अन्य दिव्यांगों की मांग को लेकर पिछले कई सालों से आवाज उठाते आ रहे हैं लेकिन ना तो सरकार सुन रही है और ना ही स्थानीय विधायक ध्यान दे रहे हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

नैनीताल में पिछले 5 महीने में आबकारी विभाग ने पकड़ी इतनी अवैध शराब,जानकर हो जायेगें हैरान

doonprimenews

Haldwani:सिर से उठा मां का साया, तो प्रकृति की गोद में मां का आंचल पाया……चंदन नयाल की मेहनत से महक रहा नाई गांव,पहले पागल कहने वाले आज करते हैं सराहना

doonprimenews

रामनगर में जी-20 समिट की शुरुआत आज, कड़ी सुरक्षा के बीच रामनगर पहुंचेंगे मेहमान, इन बिंदुओं को प्राथमिकता देगा भारत

doonprimenews

Leave a Comment