Doon Prime News
nainital

सस्ते गल्ले की दुकानों में अब फ्री में मिलेंगे थैले,बीजेपी सरकार लाई ये स्कीम,जानिए इसका कारण

सस्ते गल्ले की दुकानों में अब फ्री में मिलेंगे थैले,बीजेपी सरकार लाई ये स्कीम,जानिए इसका कारण

हल्द्वानी: कई प्रदेशों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में भाजपा सरकार लोगों को अपनी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का काम कर रही है. राष्ट्रीय खाद्य योजना के अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लोगों को सस्ता और फ्री राशन देने का काम कर रही है. इसी के तहत अब केंद्र सरकार अन्न उत्सव योजना शुरू करने जा रही है. जिसके तहत अब सस्ता गले की दुकानों पर लोगों को दिए जाने वाले राशन को मुफ्त थैले में दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि मुफ्त दिए जाने वाले थैले में केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार होगा, जिसमें एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो होगा जबकि, दूसरी तरफ मुख्यमंत्री का फोटो होगी.

प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना के अंतर्गत सभी उपभोक्ताओं को 10 किलो का बैग उपलब्ध कराया जाएगा. जिसका शुभारंभ 7 से 9 अक्टूबर को किया जाएगा. यहां तक कि राशन के दुकानदारों को ₹2000 भी उपलब्ध कराए जाएंगे. जिसके माध्यम से सस्ता गल्ला दुकानदार अपनी दुकानों का रंगाई-पुताई, साफ-सफाई कर बैठने की व्यवस्था करेंगे. इस योजना को धरातल पर लाने के लिए जनपद स्तरीय नोडल अधिकारी तैयार किए गए हैं. जिसमें मुख्य विकास अधिकारी,उप जिला अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट, खंड विकास अधिकारी सहित कई अधिकारियों को नामित किया गया है. इसके अलावा सस्ते गल्ले की दुकानों पर योजना संबंधी गीत वीडियो का प्रसारण भी किया जाएगा. साथ ही दुकानों पर बैनर पोस्टर भी लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़े –  उत्तराखंड से बड़ी खबर : चमोली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी रवि सनवाल ने बताया कि योजना को लोगों तक पहुंचाने के लिए विभाग द्वारा तैयारियां की जा रही हैं. सस्ता गल्ला विक्रेताओं के साथ नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर योजना को रूपरेखा देने की तैयारी की जा रही है. जिससे इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके. उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत केवल प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के राशन कार्ड धारकों को ही लाभ मिल पाएगा.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर- बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों से लेकर महिलाओं तो के लिए बढ़े एलान,यहां देखिए मुख्य बातें

doonprimenews

नैनीताल में बदला मौसम का मिजाज, पर्यटकों को बर्फबारी का इंतजार

doonprimenews

Breaking news: नहीं रही नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश हृदय गति रुकने से हुआ निधन।

doonprimenews

Leave a Comment