Doon Prime News
nainital

मोदी कैबिनेट में शामिल हुए अजय भट्ट, इस मंत्रालय की संभालेंगे कमान

मोदी कैबिनेट में शामिल हुए अजय भट्ट, इस मंत्रालय की संभालेंगे कमान

 नैनीताल-उधमसिंह नगर सांसद अजय भट्ट को मोदी कैबिनेट में रक्षा मंत्रालय और पर्यटन में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है। आज उन्होंने पदभार संभाल लिया है. मंत्रिमंडल विस्तार में अजय भट्ट मोदी कैबिनेट में राज्यमंत्री बनाए गए हैं। 

बता दें कि मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद अब जिन मंत्रियों को नई ज़िम्मेदारी मिली है, उन्होंने अपना कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है। देश के नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज सुबह से मंत्रालय का कामकाज संभाला लिया है, उन्होंने पीयूष गोयल की जगह ली है।  वहीं, प्रमोशन पाने वाले अनुराग ठाकुर ने सूचना-प्रसारण मंत्रालय का काम संभाला, उन्होंने प्रकाश जावड़ेकर की जगह ली है।  मनसुख मंडाविया ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला हैं। 

किरण रिजिजू को केंद्रीय कानून मंत्री बनाया गया है. वहीं, डॉ. भारती प्रवीण पवार ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला हैं। 

यह भी पढ़े- शादी के लिए घर से निकला सीईओ और हो गया गायब, लोकेशन ट्रेस की गई तो मिला ऐसी जगह की इज्जत की उड़द गई धज्जियां

राजीव चंद्रशेखर ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में MoS के रूप में कार्यभार संभाला। जी किशन रेड्डी ने संस्कृति और पर्यटन मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

हल्द्वानी: वन विभाग ने अवैध खनन में लगे एक ट्रैक्टर ट्रॉली सहित तीन ट्रक पकड़े

doonprimenews

हल्द्वानी में 5 बच्चो को जोरदार करंट लगने से क्षेत्र में मचा हड़कंप, सभी बच्चो को स्थानीय अस्पताल में कराया भर्ती

doonprimenews

हाईकोर्ट पहुंचे दुष्कर्म आरोपी भाजपा विधायक, गिरफ्तारी पर रोक के लिए दरी की याचिका

doonprimenews

Leave a Comment