Doon Prime News
nainital

नैनीताल में बदला मौसम का मिजाज, पर्यटकों को बर्फबारी का इंतजार

नैनीताल में बदला मौसम का मिजाज, पर्यटकों को बर्फबारी का इंतजार

नैनीताल: मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून  की ओर से जारी राज्य में बारिश और बर्फबारी के अलर्ट का असर सरोवर नगरी नैनीताल में दिखने को लगा है. नैनीताल में देर शाम मौसम का मिजाज बदलने लगा और हल्की बारिश शुरू हुई. नैनीताल में मौसम बदलने के साथ ही ठंडक बढ़ने लगी है. जिस वजह से स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहां आने वाले पर्यटकों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है। 

वहीं, नैनीताल घूमने पहुंचे पर्यटक अब इस गुलाबी ठंड का लुफ्त उठा रहे हैं. ऐसे में पर्यटकों को अब बर्फबारी का इंतजार है. पर्यटकों का कहना है कि जब वह नैनीताल घूमने पहुंचे थे, तब नैनीताल में धूप खिली हुई थी और अब अचानक मौसम बदल चुका है।  देर शाम को बारिश हुई है जिससे ठंड बढ़ी है‌।  अब उन्हें बर्फबारी का इंतजार है।

यह भी पढ़े-  तीन महीने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, फूटा गुस्सा

ऐसे में अब पर्यटन कारोबारी भी नैनीताल में दिसंबर के पहले सप्ताह में बर्फबारी का इंतजार कर रहे हैं‌। पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि अगर दिसंबर में बर्फबारी होगी तो साल के अंत में पर्यटकों का नैनीताल में जमावड़ा लगेगा. जिससे पर्यटन का कारोबार बढ़ेगा। साथ ही घाटे में जा रहा पर्यटन कारोबार थोड़ा अच्छी स्थिति में आएगा‌। ऐसे में पर्यटन कारोबारियों को साल के अंत में कुछ राहत मिल सकेगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

युवकों के एक समूह में अचानक हुआ विवाद तो दो बाइक सवार युवकों ने किशोर पर खुखरी से किया हमला, जान बचाने को खून से लथपथ होकर सड़क पर दौड़ता रहा किशोर

doonprimenews

नैनीताल में पिछले 5 महीने में आबकारी विभाग ने पकड़ी इतनी अवैध शराब,जानकर हो जायेगें हैरान

doonprimenews

गौला पुल पर छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू, आपदा में पुल हुआ था क्षतिग्रस्त

doonprimenews

Leave a Comment