Doon Prime News
nainital

गौला पुल पर छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू, आपदा में पुल हुआ था क्षतिग्रस्त

 http://doonprimenews.com/uttarakhand/after-diwali-celebrations-celebrated-with-pomp-tradition/cid5708025.htm

हल्द्वानी: बीते दिनों आई भारी आपदा और बारिश के कारण गौला नदी पर बना पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित कई अधिकारियों और मंत्रियों के दौरे के बाद एनएचएआई ने कार्य में तत्परता दिखाते हुए पुल के टूटे हुए हिस्से का 17 दिन के भीतर निर्माण कर दिया है. ऐसे में एनएचएआई विभाग ने पुल को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया है.

बता दें कि, पुल के चालू हो जाने से चंपावत, सितारगंज, खटीमा, गौलापार चोरगलिया, सहित पहाड़ों को जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी. गौलापार को जोड़ने वाले सड़क की दूरी 15 किलोमीटर कम हो जाएगी.

यह भी पढ़े –  दीपावली के बाद धूमधाम से मनाया गया बर्तातोड़, सदियों से चली आ रही है परंपरा

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि एनएचएआई द्वारा कार्य में तेजी लाते हुए पुल का निर्माण किया गया है. पुल मरम्मत कार्य गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया गया है. पुल को छोटे वाहनों के लिए खोला गया है. जहां कार, बाइक सहित अन्य छोटे वाहन आजा सकेंगे. हालांकि, इस पुल को 24 घंटे बाद बड़े वाहनों के लिए भी खोल दिया जाएगा. पुल के शुरू हो जाने से लोगों को राहत मिलेगी.

गौरतलब है कि, 18 अक्टूबर को आई भारी आपदा और बारिश के चलते गौला नदी पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. एनएचएआई विभाग ने दिन रात काम कर कम समय में पुल को संचालित किया है.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर- उत्तराखंड पहुंचे जेपी नड्डा, एयरपोर्ट पे हुआ स्वागत

doonprimenews

Haldwani Violence: हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार, पथराव में शामिल महिलाओं को चिन्हित करने में जुटी पुलिस

doonprimenews

अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे MBPG कॉलेज के छात्र, शुक्रवार को हुए लाठीचार्ज का विरोध

doonprimenews

Leave a Comment