Doon Prime News
nainital

उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहा है ब्लैक फंगस,लेकिन अस्पतालों में नहीं इलाज की सुविधा, जानिये राज्य में ब्लैक फंगस का हाल।

उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहा है ब्लैक फंगस,लेकिन अस्पतालों में नहीं इलाज की सुविधा, जानिये राज्य में ब्लैक फंगस का हाल। 

देहरादूनः उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मरीजों को इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. अस्पताल की तलाश और जरूरी इंजेक्शन के लिए मरीजों की मुसीबतें और बढ़ा दी है. चिंता की बात यह है कि ब्लैक फंगस से इलाज के लिए 12 अस्पतालों को सरकार ने सूचीबद्ध तो किया है।  लेकिन इनमें से कई अस्पताल अभी ब्लैक फंगस के इलाज के लिए तैयार ही नहीं हैं‌ 

कोरोना महामारी से जूझ रहे लोगों को ब्लैक फंगस ने और भी ज्यादा परेशानी में डाल दिया है. चिकित्सकों के लिए भी इस नए तरह के वायरस से निपटना मुश्किल हो रहा है।  हालांकि इसके लिए प्रोटोकॉल तैयार किए गए हैं।  लेकिन स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी मरीज और तीमारदारों के लिए परेशानी बढ़ा रही है। प्रदेश सरकार की तरफ से राज्य में 12 अस्पतालों को ब्लैक फंगस के इलाज के लिए सूचीबद्ध किया गया है।  लेकिन चिंता की बात ये है कि इन 12 अस्पतालों में अधिकतर अस्पताल अभी ब्लैक फंगस का इलाज करने के लिए खुद तैयार नहीं मान रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- सावधान : बंद कमरे में इतने घंटे तक रह सकता है कोरोना, जानिए क्या हुआ वैज्ञानिक शोध में कोरोना को लेकर नया खुलासा।

155 मरीज सामने आए

बता दें कि प्रदेश में 3 जिलों के अस्पतालों में फिलहाल ब्लैक फंगस के मरीज भर्ती हैं. उधमसिंह नगर के जेएलएन अस्पताल में एक मरीज भर्ती था जिसकी मृत्यु हो चुकी है।  देहरादून के 7 अस्पतालों में ब्लैक फंगस के कुल 148 मरीज भर्ती हैं।  उधर नैनीताल के तीन अस्पतालों में कुल 6 मरीज भर्ती हैं। इस तरह राज्य में कुल 155 ब्लैक फंगस के मरीज मिल चुके हैं। इसमें 14 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 13 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से छुट्टी ले चुके हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर: हल्द्वानी का यह बड़ा अस्पताल हो सकता है ब्लैक लिस्ट,आयुष्मान कार्ड होने पर भी की गयी यह बड़ी घपलेबाजी।

doonprimenews

मनोज वाजपेयी शूटिंग के लिए पहुंचे मुक्तेश्वर,ग्रामीणों ने किया विरोध,जानिए पूरा मामला।

doonprimenews

सेल्फी लेना पड़ा महंगा, यहां उत्तर प्रदेश के तीन दोस्त सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा नदी में बह गए

doonprimenews

Leave a Comment