Doon Prime News
uttarakhand

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,अगले 24घंटे में इन क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों मेें भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जी हाँ बता दें की मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि सरकार, शासन, जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने की जरूरत है।


इसके अलावा अगले तीन दिन तक कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों के साथ मैदानी क्षेत्रों में भी कहीं-कहीं भारी तो कहीं-कहीं मध्यम से हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से आ रहीं नम हवाओं के चलते कुमाऊं के कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़े -*दावे बड़े -बड़े, लेकिन हकीकत कुछ और ही,दून -काशीपुर को छोड़कर स्वच्छता के मामले में राष्ट्रीय स्तर पर पिछड़ा उत्तराखंड*


बता दें की मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने कहा कि मौसम के अलर्ट को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

Related posts

Uttarakhand :गर्मी बढ़ते ही आग से धधक उठे जंगल,40हेक्टेयर वन क्षेत्र हुआ प्रभावित

doonprimenews

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर कांग्रेस का तीखा पलटवार,पार्टी प्रवक्ता बोले -धामी मंत्रीमंडल के आधे से अधिक मंत्री कांग्रेस गोत्र के ही हैं

doonprimenews

शिवपुरी में फसे तीन Tracker, SDRF ने कड़ी मशक्कत के बाद निकाला सुरक्षित

doonprimenews

Leave a Comment