Doon Prime News
uttarakhand

उत्तरप्रदेश की तरह अब उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे,मुख्यमंत्री धामी ने दिया बड़ा बयान

उत्तराखंड में मदरसों की गतिविधियों का सर्वे किया जाएगा।इस मामले को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सभी मदरसों पर कड़ी नजर रखते हुए सर्वे की कार्रवाई की जाएगी। चिंता जताते हुए कहा कि इन्हें लेकर लगातार शिकायतें आ रही हैं। ऐसे में इनकी जांच कराई जानी बहुत जरूरी हो गई है। सीएम धामी ने सचिवालय में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं।


बता दें की मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड में मदरसों के कामकाज, गतिविधियों को लेकर लगातार काफ़ी शिकायतें आ रही हैं। इन शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके लिए सभी मदरसों की जांच होगी। यूपी की तर्ज पर सभी मदरसों का सर्वे किया जाएगा। ऐसे में उत्तराखंड में भी मदरसों का सर्वे जरूरी हो गया है। इसके लिए जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी।


आपको बता दें कि मदरसों पर मुख्यमंत्री धामी के बयान से एक दिन पहले ही यानी सोमवार को भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता एवं उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा है कि कलियर इलाके के कुछ होटलों और ढाबों में ड्रग्स, सेक्स रैकेट और मानव तस्करी हो रही है।वहीं शादाब ने दावा किया कि अवैध कामों से क्षेत्र के लोग परेशान हो गए हैं इतना ही नहीं कई लोग तो इन अवैध गतिविधियों के चलते घर छोड़ने को मजबूर हैं। शादाब ने कहा कि कलियर क्षेत्र में बहुत अच्छे लोग भी रहते हैं, उनको साथ लेकर इस गंदगी को साफ करने का काम किया जाएगा।

यह भी पढ़े -*दिल्ली के इस होटल को बम से उड़ाने का आया धमकी भरा कॉल, Gurugram Police द्वारा डेढ़ घण्टे चलाया गया सर्च ऑपरेशन


बता दें की शदाब ने लोगों के सहयोग से इनका सफाया करने की बात कही है ।शम्स ने कहा, सरकार और पुलिस के संज्ञान में ये मामले हैं। पुलिस लगातार वहां पर काम कर रही है और कई गिरफ्तारियां कर चुकी है। उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी कई शिकायतें आई हैं। कलियर के रहने वाले भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष ने भी उन्हें जानकारी दी।

Related posts

नहीं रहे समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav), गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ निधन

doonprimenews

खराब मौसम के चलते भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तरकाशी दौरा रद्द

doonprimenews

CM Dhami:गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मिले सीएम धामी,साबरमती आश्रम पहुंचकर चलाया चरखा

doonprimenews

Leave a Comment