Doon Prime News
uttarakhand

भारी बारिश होने के कारण देवप्रयाग पंत गांव में बदरीनाथ हाईवे पर हुआ लैंडस्लाइड

landslide

उत्तराखंड में भारी बारिश होने के कारण। सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया है और कई रास्तों पर लैंडस्लाइड होने के कारण वह मार्ग बंद कर दिए गए हैं। इसके कारण लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है। वहीं देवप्रयाग के पंत गांव में बारिश से नेशनल हाईवे 58 का 50 मीटर हिस्सा धंस गया। विभाग की मानें तो सड़कों के किनारे विद्युत पोल लगाने के दौरान किए गए गड्ढे में पानी जमा होने के कारण यह मार्ग धंस गया है।


भारी बारिश लोगों पर एक मुसीबत बनकर भारी पड़ रही है। वहीं बारिश के कारण नदी, नाले सब तेजी से बह रहे हैं. कई रास्तों पर लगातार लैंडस्लाइड होने के कारण परेशानियां बढ़ गई है. और वहीं यह भी पता चला है कि देवप्रयाग के पंत गांव में नेशनल हाईवे 58 का हिस्सा 50 मीटर धस गया विभागों के अनुसार बताया गया है कि सड़कों के किनारे पोल लगाने के लिए गड्ढे खोदे गए थे, जिनमें पानी जमा होने के कारण मार्ग धंस गया है पूरे मामले पर लोक निर्माण विभाग सहायक अभियंता विनय द्विवेदी ने बताया कि पेयजल निर्माण की जिम्मेदारी सीडीएस कंपनी को दी गई है, जो सड़क टूटने के बाद इसकी फिर से मरम्मत का कार्य करेगा उन्होंने साथ ही साथ यह भी कहा कि मार्ग धंसने से रास्ता बंद नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़े – पाक,बांग्लादेश और भारत के विलय को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कही ये बड़ी बात


विकासनगर में तराली खंड के पास हुआ भूस्खलन।


साहिया मीनस मोटर मार्ग पर अचानक सुबह धराली खड्ड के पास लैंडस्लाइड होने लगा मार्ग पर बजरी पत्थर गिरने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के नजदीक नकदी फसलों से भरे वाहनों को करीबन 1 घंटे तक मार्ग खुलने का इंतजार करना पड़ा सूचना मिलते ही लोनिवि भी मौके पर पहुंची और जेसीबी मशीन से करीबन 1 घंटे की मशक्कत करने के बाद। उस मार्ग को दुबारा शुरू किया गया। आपको बता दें कि हर साल ताराली खंड के पास बरसात के दिनों में लैंडस्लाइड होता रहता है, जबकि विभाग द्वारा लैंडस्लाइड रोकने के लिए आरसीसी के ब्लॉक व तरालजाली भी लगाए गए हैं लेकिन लोनिवि के अधिशासी अभियंता प्रत्यूष कुमार ने बताया कि जेसीबी लगाई गई है रोड से बोल्डर हटवा दिया गया है लोगों को परेशानी नहीं होगी।

Related posts

डॉ निशंक व तीरथ सिंह रावत का कट सकता है पत्ता,हरिद्वार-गढ़वाल के लोकसभा चुनाव की सीट पर टिकट बदलने के है आसार

doonprimenews

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया अगले 5 दिनों का भारी बारिश अलर्ट

doonprimenews

National Games 2023:उत्तराखंड के सूरज ने गोवा में लहराया प्रदेश का परचम,रेस वॉकिंग में जीता स्वर्ण पदक

doonprimenews

Leave a Comment