Doon Prime News
uttarakhand

भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश के मामले में सीएम धामी ने जारी किए निर्देश

सौरभ बहुगुणा

भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश के मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएम धामी ने निर्देश जारी किए एसटीएफ ने एएसपी स्वप्न किशोर की देखरेख में छे सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन किया गया है। इस टीम में एक सीओ व चार इंस्पेक्टर शामिल रहेंगे। पूर्व में इस मामले में एसएसपी उधमसिंहनगर भी 11 सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन कर चुकें हैं।

उधर, पशुपालन व कौशल विकास मंत्री सौरभ बहुगुणा साजिश के पीछे किसी बड़े गिरोह का हाथ बताया। कुछ दिन पहले पूर्व सीएम विजय बहुगुणा भी बेटे सौरभ के साथ सीएम धामी से मिले थे।

पुलिस के मुखिया प्रवक्ता एडीजे वी मुरुगेशन ने बताया कि सीएम ने इस मामले में एसआईटी का गठन करने के आदेश दिए थे। ये दोनों टीमें मिलकर हत्या की साजिश का खुलासा करेगी।

सितारगंज से भाजपा विधायक मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश का खुलासा होते ही पुलिस ने 11 अक्टूबर को बेहडी के गुड्डू, तांत्रिक व हीरा सहित समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बस कुछ दिन पहले हीरा सिंह, मंत्री सौरभ बहुगुणा से मिले थे।
मंत्री सौरभ बहुगुणा से जुड़े इस मामले में पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने सीएम धामी से मुलाकात की। इस साजिश में खनन माफिया की भूमिका से भी जांच की जा रही है। हैं।

उधर इस मामले को देखते हुए सौरव मंत्री बहुगुणा के आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़े -पतंजलि ने हासिल की एक और उपलब्धि, विश्व अग्रणी वैज्ञानिकों की सूची में शामिल हुए पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण

गौरतलब है कि आरोपी हीरा सिंह ने मंत्री की हत्या कराने के लिए ₹20 लाख की सुपारी दी थी। हीरा सिंह ने ₹5,70,000 एडवांस दिए थे। पुलिस ने एक आरोपी को अपने कब्जे में लेकर एडवांस रकम में से ₹2,75,000 बरामद किए हैं। पुलिस हीरा सिंह निवासी कोटा फार्म सिसोना सितारगंज सतनाम सिंह निवासी ग्राम ब्राउन नगर यूपी हरभजन सिंह सिरसा फार्म के पास बहेड़ी मो अज़ीज़ उर्फ गुड्डू निवासी नौदाड़ी को गिरफ्तार कर चुकी हैं।

Related posts

Auli : 8 और 9 अप्रैल को होगा स्काई रनिंग और स्काई अल्ट्रा रेस प्रतियोगिता का आयोजन,देशभर के अलग -अलग राज्यों के 150से ज्यादा प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

doonprimenews

Uttarakhand :शाम चार बजे बंद हुए चारों धाम के कपाट, सूतककाल से पहले हुई संध्या आरती,कल ब्रह्मा मुहूर्त में खुलेंगे

doonprimenews

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,अगले 24घंटे में इन क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट

doonprimenews

Leave a Comment